PTI Chief Imran Khan In Attock Jail: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया है कि PTI प्रमुख इमरान खान (imran khan) की जान खतरे में है. जेल अधिकारी उन्हें भोजन भी नहीं दे रहे हैं. ARY न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक महमूद कुरैशी ने कहा कि IG इस्लामाबाद को आदेश जारी किया गया तो लाहौर पुलिस PTI प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए तुरंत जमान पार्क के आवास पर पहुंच गई.



शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि कोर्ट ने संबंधित अधिकारियों को PTI प्रमुख को अदियाला जेल में रखने का निर्देश दिया, लेकिन उन्हें अटक जेल में ट्रांसफर कर दिया गया. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, उन्होंने कहा कि अटक जेल में सुविधाओं की कमी है, जहां बी क्लास सुविधाएं प्रदान नहीं की जाती हैं.


इमरान खान से मिलने तक नहीं दिया गया
PTI के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने दावा करते हुए कहा कि वकीलों को जेल में इमरान खान से मिलने तक नहीं दिया गया. वे पावर ऑफ अटॉर्नी पर उनके हस्ताक्षर के बिना PTI प्रमुख की रिहाई के लिए अपील दायर नहीं कर सकते. कुरैशी ने इस बात की भी आलोचना की कि इमरान खान को उनकी मेडिकल जांच के लिए पॉलीक्लिनिक के मेडिकल बोर्ड में नहीं ले जाया गया, जो हर एक कैदी का अनिवार्य अधिकार और जेल प्रशासन की जिम्मेदारी है.


उन्होंने न्यायपालिका से मांग की कि वह इस पर ध्यान दें क्योंकि इमरान खान का जीवन खतरे में है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष को बीते शनिवार (5 अगस्त) को तोशखाना मामले में दोषी पाए जाने के बाद तीन साल जेल की सजा सुनाई गई, इसके तुरंत बाद लाहौर में उनके ज़मान पार्क निवास से गिरफ्तार कर लिया गया था.


5 साल तक चुनाव नहीं लड़ सकते
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष को तोशाखाना मामले में गिरफ्तारी के बाद अटक जेल में ट्रांसफर कर दिया गया. कोर्ट ने PTI के प्रमुख पर 1 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना भी लगाया. कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री को पांच साल तक सार्वजनिक पद संभालने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया. इसका मतलब वो अगले 5 साल तक चुनाव नहीं लड़ सकते हैं.


ये भी पढ़ें:


Chinese Sibling Found IPhone: चीन में कूड़े की ढेर में मिले 24 लाख के 30 iPhone, भाई-बहन की जोड़ी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल