Pakistan PTI Chief Imran Khan: पाकिस्तान (Pakistan) के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने गुरुवार (20 जुलाई) को इमरान खान (Imran khan) को चेतावनी दी कि अगर पूर्व प्रधानमंत्री ने देश की गोपनीय जानकारियों के लीक होने के मामले की जांच में सहयोग नहीं दिया तो उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है. देश की गोपनीय जानकारी लीक होने के मामले को व्यापक तौर पर सिफर मामले के नाम से जाना जाता है.


सनाउल्लाह की यह चेतावनी इमरान खान पर उनके ही एक करीबी सहयोगी के तरफ से लगाए गए आरोपों के एक दिन बाद आई है. इमरान के करीबी ने उन पर अमेरिका में पाकिस्तान के मिशन से एक राजनयिक केबल (गुप्त संदेश) का उपयोग कर सरकार के खिलाफ साजिश होने का विमर्श तैयार करने का आरोप लगाया था.


इमरान खान के पूर्व प्रधान सचिव ने दिया बयान
पाकिस्तान के गृहमंत्री ने कहा कि अगर इमरान खान सिफर मामले की जांच में सहयोग नहीं करते हैं तो संघीय जांच एजेंसी (FIA) उन्हें गिरफ्तार कर सकती है. सनाउल्लाह ने संवाददाताओं से बात करते हुए इमरान के पूर्व प्रधान सचिव आजम खान के इकबालिया बयान पर विश्वास जताया. उन्होंने इमरान पर राजनीतिक लाभ हासिल करने गोपनीय दस्तावेज के सहारे सरकार के विरोध में साजिश तैयार करने के लिए अमेरिका में पाकिस्तान के मिशन से एक सिफर (सांकेतिक या कोड वर्ड वाला गुप्त संचार) का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया.


जांच के दौरान सहयोग न करने पर गिरफ्तारी
डॉन समाचार पत्र की खबर के मुताबिक FIA ने इमरान खान को भेजे गए नोटिस में सिफर जांच के संबंध में 25 जुलाई को यहां ब्यूरो में पेश होने को कहा है. सनाउल्लाह ने कहा, ''अगर वह (इमरान) जांच के दौरान सहयोग नहीं करते हैं तो उन्हें गिरफ्तारी का सामना करना पड़ सकता है. जांच के बाद FIA सबूतों के आधार पर यह सिफारिश करेगी कि इस मामले में कौन-कौन लोग शामिल हैं और किन लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए जाने चाहिए.''


ये भी पढ़ें:Indo-China Relation: क्या हो अगर भारत-चीन की दुश्मनी दोस्ती में बदल जाए? जानिए कैसे बिल्कुल अलग होगी दुनिया