Pakistan Imran khan: पाकिस्तान में इस वक्त राजनीतिक उथल-पुथल मची हुई है. पाकिस्तानी सरकार और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के बीच तनातनी का माहौल बना हुआ है. इसी बीच PTI चीफ इमरान खान ने राजनीति में सेना की भूमिका के बारे में बात करते हुए कहा है कि देश में सेना पिछले 70 सालों से डायरेक्ट और इनडायरेक्ट रूप से सत्ता में है. ये सोचना कि सेना का देश चलाने से कोई लेना-देना नहीं है तो ये मूर्खों के स्वर्ग में रहने जैसा है.


पाकिस्तान में 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से हालात काफी बदल गए हैं. इस घटना के बाद से कई नेताओं ने इमरान की पार्टी छोड़ दी है. PTI चीफ ने कहा कि वो खाली हुए पदों पर नई नियुक्तियां करेंगे ताकि युवाओं को आगे लाया जा सके.
 
इमरान को फिर गिरफ्तारी का डर
इमरान खान ने बीबीसी उर्दू को दिए इंटरव्यू में कहा, "मैं अभी मौजूदा स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं. मैं अभी देखो और इंतजार करो की नीति पर चल रहा हूं. मैं खाली पदों पर नियुक्तियां करूंगा ताकि युवाओं को आगे लाया जा सके. हालांकि, मुझे डर है कि नए अधिकारियों को भी हिरासत में लिया जाएगा और मुझे भी जेल में डाल सकते हैं."


पाकिस्तान के वोट बैंक पर बात करते हुए इमरान ने कहा, "जब मैं अपना वोट बैंक खोऊंगा तो मेरी स्थिति कमजोर हो जाएगी. कोई भी राजनीतिक दल तब कमजोर होता है जब उसका वोट बैंक सिकुड़ने लगता है. ये मेरे लिए बहुत बड़ा संकट है. मुझे ऐसा लगता है जैसे कि हम मार्शल लॉ का सामना कर रहे हैं."


'इमरान खान इज अवर रेड लाइन'
पाकिस्तान में आर्मी ऑपरेशन पर इमरान ने कहा, "मुझे लगता है कि वो ऐसा करके क्या हासिल कर लेंगे. हमारी देश की आर्थिक स्थिति बेहद ही खराब है. मैं यह जानने के लिए उत्सुक हूं कि हमें दौड़ से बाहर करने से देश को कैसे फायदा होगा."


इमरान खान इज अवर रेड लाइन जैसे नारों के बारे में बात करते हुए कहा कि रेड लाइन जैसे शब्द का मतलब एक ऐसा देश है जहां कानून का राज नहीं है, जहां लोगों को जबरदस्ती उठाया जाता है. अगर इस स्थिति में उन्हें जेल में डाला जाएगा तो लोगों की प्रतिक्रिया जरूर देखने को मिलेगी.


ये भी पढ़ें:


Imran Khan Issue: क्या इमरान खान की पार्टी PTI की महिला नेताओं के साथ जेल में हुई छेड़छाड़? जांच में हुआ खुलासा