Pakistan PTI News: पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान खान (Imran Khan) अकेले पड़ते जा रहे हैं. उनके सहयोगी नेता उनका साथ छोड़ते जा रहे हैं, PTI वर्कर्स की एक के बाद एक गिरफ्तारियां भी हो रही हैं. आज (28 मई) इमरान खान के एक और करीबी नेता इमरान इस्माइल (Imran Ismail) ने भी पार्टी छोड़ दी.


इमरान इस्माइल (Imran Ismail) पाकिस्तान में सिंध के गवर्नर रह चुके थे. वह वहां पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कद्दावर नेता थे, लेकिन शनिवार को उन्होंने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस्तीफे का ऐलान किया. इमरान इस्माइल ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा- "यह मेरी आखिरी राजनीतिक प्रेस कॉन्फ्रेंस है. पीटीआई में इसके बाद मैं कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करूंगा. मैंने पीटीआई छोड़ने का फैसला किया है." 




इमरान समर्थकों में हड़कंप, छोड़ रहे साथ
बता दें कि मौजूदा समय में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) विपक्ष में है, और वहां की सत्ता और सेना दोनों ही इस पार्टी को बैन करने की फिराक में हैं. खबरें आ रही हैं कि बीती 9 मई को हुई हिंसा और आगजनी की घटनाओं के बाद से पाकिस्‍तानी पुलिस फोर्स और जांच एजेंसियां PTI से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं की लगातार धर-पकड़ कर रही हैं. अब तक 4 हजार से ज्‍यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें इमरान के कई करीबी और वरिष्‍ठ सहयोगी नेता शामिल हैं. ताबड़तोड़ गिरफ्तारियों के चलते PTI के सदस्‍यों में हड़कंप मचा हुआ है. कई इमरान समर्थक पार्टी छोड़कर भाग गए हैं.


खान की पार्टी पर बैन लगेगा!
पाक मीडिया के अनुसार, पाकिस्‍तानी हुकूमत PTI पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रही है. इस बारे में रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पुष्टि करते हुए कहा कि उनकी सरकार 9 मई की घटनाओं को लेकर PTI पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है. उन्होंने इस्लामाबाद में मीडियाकर्मियों से कहा, "इस बारे में अभी फैसला नहीं हुआ, लेकिन समीक्षा निश्चित रूप से चल रही है."


यह भी पढ़िए:


Ban On PTI : इमरान खान की पार्टी PTI पर बैन लगाने की तैयारी, जानें PAK के रक्षा मंत्री ने क्या वजह बताई?