Pakistan PTI: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) नेता फवाद चौधरी ने एक दावा किया है. उन्होंने अपने दावे में कहा है कि सेना के कुछ जनरल साथ ही तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी सरकार को हटाने में सक्रिय रूप से शामिल थे. इस बात की जानकारी देते हुए उन्होंने मीडिया को कहा.


डॉन की रिपोर्ट के अनुसार साक्षात्कार के दौरान पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने दावा किया कि उनकी पार्टी 22 साल के प्रयास के दम पर सत्ता में आई, लेकिन इसे एक साजिश के जरिए सत्ता से हटाया गया था. उन्होने कहा-  सरकार को हटाने के उस षडयंत्र में सेना के कुछ जनरल शामिल थे, इसमें कोई संदेह नहीं है और इमरान खान को सत्ता से हटाने में सरकार ने वास्तव में बहुत सक्रिय भूमिका निभाई थी.


पूर्व सेना प्रमुख पर लगाए आरोप


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता फवाद चौधरी ने कहा कि वास्तव में पाक के आखिरी सेना प्रमुख (जनरल बाजवा) हमारी सरकार को हटाने में सक्रिय रूप से शामिल थे. पूर्व मंत्री ने दावा किया कि सत्ता प्रतिष्ठान पिछली सरकार में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी से संबद्ध दलों को भी नियंत्रित कर रहा था. फवाद चौधरी ने कहा कि सेना के मौजूदा नेतृत्व ने हाल ही में पदभार ग्रहण किया है और वह उम्मीद कर रहे हैं कि नीति में बदलाव होगा, लेकिन अंतिम सेना प्रमुख सच नहीं बोल रहे थे.


उनकी पार्टी किसी के खिलाफ नहीं


उन्होंने इस धारणा को खारिज कर दिया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी सेना के खिलाफ है और कहा कि उनकी पार्टी किसी के खिलाफ नहीं है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में, न्यायपालिका और सेना जैसी गैर-निर्वाचित संस्थाओं ने संविधान से परे पुराने वक्त में अपनी शक्तियों का प्रयोग किया, जिसे सभी जानते हैं. इमरान खान भी इन दिनों पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा पर हमलावर हैं. वह लगातार उनकी सरकार के खिलाफ दोहरा खेल खेलने का आरोप लगा रहे हैं उन्होंने कहा कि 2019 में उन्होंने उनका कार्यकाल बढ़ाकर बड़ी गलती की थी. 


ये भी पढ़ें:World Famous Drugs Cartel: दुनिया के वो पांच ड्रग कार्टेल, जो थे इस धंधे के बेताज बादशाह, जानें एक क्लिक में