Pakistan PM Laptop Scheme: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbaz sharif) ने पीएम राष्ट्रीय लैपटॉप योजना की शुरुआत की. इस मुद्दे पर बात करने के लिए पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने अवाम के बीच जाकर उनकी राय जाननी चाही. इस पर पाकिस्तानी शख्स ने  PM शहबाज शरीफ के लैपटॉप स्कीम का मजाक उड़ा दिया. उसने कहा कि लैपटॉप ऐसे लोगों को देना चाहिए जो IT जैसे काम करे.


पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि सरकार हर किसी को लैपटॉप बांट दे रही है. वैसे लोगों को भी लैपटॉप दे दिया जा रहा है, जो पढ़ाई लिखाई न कर के सिर्फ मूवी और ड्रामे ही देखेगे. यहां की सरकार टेक्नोलॉजी पर काम नहीं कर रही है, सिर्फ लैपटॉप दे रही है. लैपटॉप तभी काम आएगा, जब टेक्नोलॉजी होगी.


पाकिस्तान सरकार को दी सलाह
पाकिस्तानी शख्स ने लैपटॉप स्कीम के हवाले से सरकार को सलाह देते हुए कहा कि लैपटॉप देने से पहले स्टूडेंट को इसे जुड़े कोर्स करवाए. अन्यथा लोग बस यूं ही लैपटॉप का इस्तेमाल फिल्में, ड्रामे और नेटफिलक्स देखने के लिए इस्तेमाल करते रहेंगे. शख्स ने पाकिस्तान के एजुकेशन सिस्टम पर कहा कि जो गलतियां हम पहले कर चुके है, उसे हमें नहीं दोहराना चाहिए.



1 लाख लैपटॉप बांटे जाएंगे
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि इस साल देश में छात्रों के बीच 1 लाख लैपटॉप बांटे जाएंगे. देश में पीएम योजना के तहत छात्रों के बीच अब तक कुल 10 लाख लैपटॉप बांटे जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि लैपटॉप छात्रों को अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता हासिल करने और प्रतिस्पर्धी आईटी बाजार में सम्मानजनक नौकरियां पाने में मदद करेंगे. प्रधान मंत्री ने कहा कि PML-N सरकार के तरफ से दी गई लैपटॉप ने छात्रों को कोविड -19 के परीक्षण समय के दौरान अपनी पढ़ाई जारी रखने में बहुत मदद की है.


ये भी पढ़ें:Afghanistan Farmers: अफगानिस्तान में सूखा पड़ने से पशुपालकों की स्थिति बदहाल, जानें किन-किन चुनौतियों का करना पड़ रहा है सामना