Pakistan On Chandrayaan-3: इस वक्त भारत के चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) की सफलता पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गया है. दुनिया में चाहे वो कोई भी देश हो जैसे अमेरिका, ब्रिटेन या फिर रूस हर देश इंडिया की तारीफ करते नहीं थक रहा है. हालांकि, भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान इस बात से सहमत नहीं कि भारत की सफलता के कोई मायने हैं.


हाल ही में जब पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने आवाम के बीच जाकर चंद्रयान-3 मिशन को लेकर प्रतिक्रिया जाननी चाही. इस पर एक पाकिस्तानी शख्स ने बेतुका सा बयान दिया. शख्स ने कहा कि इसमें क्या कमाल है. हमारे देश के सैनिकों के पैर वाघा बॉर्डर पर भारत के सैनिकों से ज्यादा उठते हैं. 


चंद्रयान-3 मिशन को फर्जी करार दे दिया
एक पाकिस्तानी शख्स ने तो भारत के चंद्रयान-3 मिशन को फर्जी करार दे दिया. उन्होंने कहा कि ये सब ग्राफिक डिजाइन का कमाल है. ऐसा मुझे नहीं लगता है कि कुछ हुआ होगा. ये सारी अफवाहें है. इस वक्त दुनिया में एक-से-एक हैकर है, जो किसी भी चीज को फर्जी बना सकते हैं. ये तो अल्लाह ही जानता है कि चंद्रयान-3 मिशन सच है या झूठ.



रूस का लूना-25 क्रैश कर गया
आपको बता दें कि भारत के चंद्रयान-3 मिशन की सफलता के बाद से बहुत तारीफ हो रही है. भारत दुनिया का एकमात्र ऐसा देश बन गया है, जो चांद के साउथ पोल पर पहुंचने वाला देश है. इससे पहले आज तक कोई भी दूसरा देश ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाया है. हालांकि, इस दौरान रूस का लूना-25 भी चांद के साउथ पोल उतरने की कोशिश में क्रैश कर गया.


ये भी पढ़ें:Pakistan Angry On Politician: पाकिस्तान में लगे शहबाज हटाओ के नारे, पीएम मोदी की हुई जमकर तारीफ, जानिए क्यों गुस्से में हैं पाकिस्तानी