Pakistan Public On India: इस वक्त दुनिया में चीन और भारत ऐसे मुल्क है, जहां पर बिजनेस के सबसे अच्छे आसार देखने को मिलते है. इसका सबसे बड़ा कारण है, यहां की मार्केट. विश्व स्तर पर दोनों देश के मार्केट बहुत बड़ी है. इसी को मद्देनजर देखते है दुनिया के कई बड़े देशों ने सबसे बड़े आबादी वाले देश में इन्वेस्टमेंट की है. हालांकि, कोविड के बाद से विदेशी निवेशकों की पहली पसंद चीन के जगह भारत बन गई है.


हाल ही में पाकिस्तानी महिला यूट्यूबर सना अमजद ने अवाम से भारत में चीन के मुकाबले ज्यादा विदेशी निवेश होने के पीछे का कारण जानना चाहा. इस पर अवाम ने जवाब देते हुए कहा कि भारत में इन्वेस्टमेंट के मौके ज्यादा है. इसके पीछे भारत की सरकार बहुत बड़ा कारण है. उनको अपनी जनता पर पूरा विश्वास है..


चीन के पोर्ट के बारे में कही बात
पाकिस्तानी शख्स ने अपने मुल्क के हवाले से निवेश को लेकर कहा कि यहां लोगों सरकार स्टेबल नहीं है. वहीं चीन की अगर बात करे तो वहां ज्यादा पोर्ट नहीं है, जिसके वजह से उसे हांगकांग के रास्ते अपने समान को एक-जगह से दूसरे ले जाना पड़ता है. वहीं पाकिस्तान की हालात पर बात करते हुए कहा कि यहां सरकार की पॉलिसी सही नहीं है. अगर किसी के पास ज्यादा पैसे हो जाते है तो सरकार उस पर शक करने लग जाती है.



पाकिस्तानी यूट्यूबर ने अवाम को दी जानकारी
हाल ही में भारत में एप्पल स्टोर के खोले जाने पर भी पाकिस्तानी शख्स ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वहां की पॉलिसी विदेश इन्वेस्टर को पैसे खर्च करने के लिए आकर्षित करती है. पाकिस्तानी यूट्यूबर ने अवाम को इस बात की भी जानकारी दी कि टेस्ला अपनी एक फैक्ट्री भी भारत में खोलने जा रहा है.


ये भी पढ़ें:Russia-Ukraine War: 'सैनिकों के हालात की सच्चाई बताने पर गई नौकरी', वायरल हुई रूस के पूर्व मेजर जनरल की ऑडियो क्लिप