Pakistan Public Reaction On PCB Chairman: इन दिनों पाकिस्तानी क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 (World Cup 2023) का मुकाबले खेलने के लिए भारत पहुंची हुई है. इस दौरान पाक क्रिकेटरों का भारत पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. जहां भारतीयों ने पड़ोसी मुल्क के खिलाड़ियों की इज्जत करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने ऐसी बात बोल दी, जिससे न सिर्फ भारतीयों को तकलीफ हुई, बल्कि पाकिस्तानी आवाम को भी झटका लगा. 


कुछ दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने कहा कि हमने अपने खिलाड़ियों को बहुत से पैसे दिए हैं. इतने पैसे दिए है कि वो दुश्मन मुल्क (भारत की तरफ इशारा) भी जाकर क्रिकेट खेल सकते है. इसी बयान के हवाले से पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी आवाम से प्रतिक्रिया ली. इस बयान पर आवाम भड़क उठी और कहा कि इतने बड़े पद पर काबिज PCB के चेयरमैन को ऐसी अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.


'हमें खुद इस बात का दुख'
पाकिस्तानी यूट्यूबर ने PCB के चेयरमैन के बयान पर आवाम से सवाल-जवाब किया तो उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमें खुद इस बात का दुख है कि उन्होंने इस तरह की बात बोली कैसे. हमारे क्रिकेटरों का भारत में इतनी अच्छी तरीके से वेलकम किया गया, जो काबिले-तारीफ है.



हम जका अशरफ के बयान का निंदा करते हैं. एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि मेरा भाई भारत जा चुका है. वहां ऐसा कुछ भी नहीं है जैसा हम सुनते है. वहां के लोग दिल के बहुत अच्छे हैं.


PCB के चेयरमैन का बयान
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के चेयरमैन जका अशरफ ने कहा था कि हमने नए अनुबंधों के साथ अपने खिलाड़ियों के प्रति अपना प्यार दिखाया है. किसी ने भी खिलाड़ी अनुबंधों के लिए उतना बजट आवंटित नहीं किया है जितना मैंने किया है. मेरा मकसद ये ही है कि हमारे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ना चाहिए, ये दुश्मन मुल्क में खेल जाए.अशरफ के बयान का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर भी वायरल हो गया है, जिसमें दोनों देशों के प्रशंसक विवादास्पद टिप्पणी के लिए PCB अध्यक्ष की आलोचना कर रहे हैं.






ये भी पढ़ें:Pakistan Cricket Team: इंडिया में पाक क्रिकेट टीम को खाने में बीफ न मिलने पर बोली पाकिस्तानी आवाम- 'अगर 10 दिन न मिले तो मर...'