Pakistan On Indian Muslim: भारत को आजादी साल 1947 में मिली थी. उसी वक्त भारत से अलग होकर पाकिस्तान एक नया मुल्क बना था. पाकिस्तान शुरू से ही खुद को इस्लामिक देश मानता है. हालांकि, आज आजादी के 77 साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन दोनों देशों के बीच जमीन-आसमान का फर्क है. आजादी के बाद से दोनों मुल्कों के बीच 4 युद्ध हो चुके हैं, जिनमें पाकिस्तान को शिकस्त का सामना करना पड़ा है. इसी बीच पाकिस्तानी यूट्यूबर ने आवाम के बीच जाकर दोनों देशों के बीच आपसी संबंधों पर प्रतिक्रिया ली.


पाकिस्तानी यूट्यूबर ने भारत-पाकिस्तान के जंगों और सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर आवाम से सवाल-जवाब किया. इस दौरान एक पाकिस्तानी शख्स ने जवाब देते हुए कहा कि अगर उसका ख्वाब है कि वो पाकिस्तान को हारा देगें तो वो उनका ख्वाब ही रह जाएगा. यहां का बच्चा-बच्चा मुजाहिदीन है. पाकिस्तान का एक-एक शख्स भारत से पंगा लेना चाहता है और कभी आगे जंग हुई तो भारत में रहने वाले मुसलमान हमारा ही साथ देंगे, क्योंकि वो इस्लाम को मानते हैं.


भारत और पाकिस्तान के बीच जंग
पाकिस्तानी यूट्यूबर ने शख्स से भारत और पाकिस्तान के बीच हुए जंग के बारे में पूछा. इस पर शख्स ने कहा कि हम अब तक भारत के खिलाफ हुए सारी जंग में जीत हासिल की है. हालांकि, इस बात पर यूट्यूबर ने शख्स को आईना दिखाते हुए साल पाकिस्तान के तरफ से युद्ध रोकने की बात याद भी दिलाई.


इसके अलावा यूट्यूबर ने जब कहा कि भारत की आबादी हमारे मुकाबले कई ज्यादा है, जो करीब 150 करोड़ के है तो इस हालात में भी पाकिस्तान कैसे कोई युद्ध भारत से जीत सकता है. इस पर पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि भारत में मुसलमानों की आबादी पाकिस्तान से ज्यादा है, वो हमारा साथ देंगे.


भारत और पाकिस्तान के युद्ध का इतिहास
आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के अब तक के इतिहास में कुल युद्ध हुई है, जिसमे से हर युद्ध में भारत को जीत मिली है. सबसे पहला युद्ध साल 1948 में हुआ था. इसके बाद साल 1965 में भारत और पाकिस्तान का जंग हुआ था. ये जंग कुल 17 दिनों तक लड़ी गई थी. इसके 6 साल के बाद साल 1971 में भारत-पाकिस्तान का तीसरा जंग हुआ, जिसके परिणामस्वरूप पाकिस्तान से अलग होकर बांग्लादेश एक नया देश बनकर उभरा. वहीं साल 1999 में कारगिल की जंग हुई, जो 2 महीनों तक चली थी.


ये भी पढ़ें:Pakistani public Reaction: 'पाकिस्तान के नेताओं ने देश को कब्रिस्तान समझ लिया है', गुस्से में बिफर पड़ी पाकिस्तानी आवाम, देखें वायरल वीडियो