Pakistan Public Threat India: पाकिस्तान में साल 2017 से 2019 तक उच्चायुक्त रह चुके अजय बिसारिया ने अपनी एक बुक लॉन्च की है, जिसका नाम एंगर मैनेजमेंट: द ट्रबल्ड डिप्लोमेटिक रिलेशनशिप बिटविन इंडिया एंड पाकिस्तान है. इस बुक जिन बातों का दावा किया गया है उसके हवाले से पाकिस्तानी महिला यूट्यूबर नाइला खान से आवाम से अभिनंदन मामले को लेकर सवाल किए. यूट्यूबर ने आवाम से पूछा कि पाकिस्तान ने भारत के डर से अभिनंदन को क्यों छोड़ दिया.


पाकिस्तानी आवाम ने अभिनंदन से जुड़े सवाल पर कहा कि अजय बिसारिया के किताब में जो भी बात है उसमें कितनी सच्चाई है किसे पता. हालांकि, इंडिया को ये बात का मालूम होना चाहिए कि हम एक एटॉमिक ताकत है. हम किसी से डरते नहीं हैं. हमारे पास एटम बम है. ये कोई बच्चों की चलाने की चीज नहीं है. इस हमने भारत के खिलाफ इस्तेमाल करने के लिए रखा है.


न्यूक्लियर बम को लेकर पाकिस्तानी शख्स की अकड़
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि हमने पहले भी एटॉमिक ताकत का प्रदर्शन करके भारत को अपनी ताकत दिखा चुके हैं. हमने 6 एटॉमिक बम का परीक्षण किया था और भारत ने मात्र 5 ही किया था. हमारी ताकत का मुकाबला भारत नहीं कर सकता है. हमारे पास न्यूक्लियर बम है, इस बात का ख्याल भारत को होना चाहिए. इसके अलावा पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि हमें भारत अपनी मिसाइलों से कभी नहीं डरा सकता है.



भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते
भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते आजादी के बाद से ही ठीक नहीं चल रहे हैं. इसी का नतीजा है कि आजादी के बाद अब तक दोनों देशों के बीच 4 जंग लड़ी जा चुकी है, जिसमें हर बार पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है. ये साल था 1948, 1965, 1971 और 1999. इसके बावजूद पाकिस्तान इंडिया के खिलाफ परमाणु बम के इस्तेमाल करने का राग अलापना नहीं छोड़ता है. पाकिस्तान की आवाम से लेकर वहां के राजनेता भी भारत को परमाणु बम की धमकियां देते रहते हैं. हालांकि, भारत ने इस पर कभी ज्यादा गौर नहीं किया है.


ये भी पढ़ें:India-Maldives Conflict:भूटान, बांग्लादेश सब भारत के साथ, मालदीव को सबक सिखाने के लिए तैयार, कहा- चिंता न करें, चीन के आगे नहीं झुकेंगे