Raid At Pervez Elahi's Home: पाकिस्तान के लाहौर में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात (28-29 अप्रैल) जबरदस्त बवाल हुआ है. इमरान खान की पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के पूर्व सीएम चौधरी परवेज इलाही के घर में पुलिस गेट तोड़कर जबरदस्ती घुस गई. करप्शन केस में घिरे परवेज इलाही को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस ने बख्तरबंद गाड़ियों से घर का दरवाजा तोड़ने की कोशिश की.


लाहौर के जहूर इलाही रोड इलाके में स्थित परवेज इलाही के घर में दाखिल होने के लिए पुलिस और एंटी करप्शन की टीम बख्तरबंद गाड़ियों के साथ पहुंची. मेन गेट से घुसने के बाद पुलिस ने चौधरी परवेज इलाही के घर का दरवाजा भी लात मारकर तोड़ दिया. हालांकि, पुलिस को इलाही नहीं मिले, लेकिन उनके परिवार और स्टाफ के 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.


12 करोड़ के घोटाले का आरोप


परवेज इलाही पर 12 करोड़ के घोटाले के आरोप में मुकदमा दर्ज है. इसी मामले में उनकी जमानत की मियाद खत्म हो रही थी जिसे कोर्ट ने आगे बढ़ा दिया, लेकिन इसके बावजूद पुलिस चौधरी परवेज इलाही को पकड़ने के लिए उनके घर में घुस गई.


इमरान खान ने की निंदा


इलाही के घर पर पुलिस कार्रवाई की इमरान खान ने निंदा की है. पीटीआई चीफ ने ट्वीट कर कहा कि परवेज इलाही के घर छापे की कड़ी निंदा करता हूं, इसमें उपस्थित महिलाओं और परिवार के सदस्यों तक का सम्मान नहीं किया गया. हम अपनी आंखों के सामने पाकिस्तान में लोकतंत्र को खत्म होता देख रहे हैं. संविधान, सुप्रीम कोर्ट के फैसलों या लोगों के मौलिक अधिकारों का कोई सम्मान नहीं है. केवल जंगल और फासीवाद का कानून है. 


उन्होंने आगे कहा कि लंदन के सभी हिस्से पीटीआई को हतोत्साहित करने और कुचलने की योजना बना रहे हैं. उन्होंने मेरे घर पर हमला किया और अब बदमाशों और आकाओं के गिरोह द्वारा परवेज इलाही के साथ भी ऐसा ही किया जा रहा है. मुशर्रफ के मार्शल लॉ में भी ऐसी बर्बरता कभी नहीं देखी. क्या राज्य ने इस तरह से शरीफ और जरदारी परिवारों के लुटेरों और मनी लॉन्ड्रिंग करने वालों के घरों में घुसने की हिम्मत की है? अब बहुत हो गया है. कल मैं हमारे देश को रोडमैप दूंगा कि कैसे हमारे संविधान और लोकतंत्र के इस विनाश के खिलाफ खड़ा होना है.


यह भी पढ़ें


सुप्रीम कोर्ट में नाटकीय घटनाक्रम, कलकत्ता HC के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय के आदेश को लेकर रात में खुली अदालत