Pakistan React on T20 World Cup : भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका को हराकर इतिहास रच दिया. मैच काफी रोमांचक था, एक बार तो यही लग रहा था कि इंडिया इस मैच को हार जाएगा, लेकिन भारतीय टीम हारा हुआ मैच जीत गई. इसकी दुनियाभर में चर्चा भी हो रही है. भारत की जीत के बाद पाकिस्तान के लोगों के भी रिएक्शन के वीडियो वायरल हो रहे है, जिसमें कुछ लोग पाकिस्तानी की टीम पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.


रियल एंटरटेनमेंट नाम के यूट्यूबर ने पूछा तो एक युवक तो यह तक कह गया कि पाकिस्तान की टीम को भी इंडिया की तरह बनना चाहिए. कुछ लोगों ने इंडिया को दुश्मन बताकर बधाई देने से इनकार कर दिया, वहीं कुछ पाकिस्तानी भारत के समर्थन में दिखे और कहा, जो एफर्ट करेगा, वो जीतेगा ही. इसमें हिंदुस्तान पाकिस्तान कुछ नहीं होना चाहिए, यह तो क्रिकेट है, लेकिन पाकिस्तानियों की दिली इच्छा साउथ अफ्रीका को जिताने की थी.


लास्ट बॉल तक कह रहे थे कि साउथ अफ्रीका जीतेगा
मैच के दौरान ज्यादातर पाकिस्तानी यही बोल रहे थे कि साउथ अफ्रीका जीत जाएगा. कई पाकिस्तानी तो गारंटी तक दे रहे थे, लेकिन मैच जीतने के बाद सबने चुप्पी साध ली. एक दुकानदार ने कहा, पाकिस्तान जब हारा था, उससे हमें दुख है, लेकिन बुमराह और विराट कोहली ने काफी अच्छा किया. तारीफ करते हुए कहा, विराट कोहली बड़े मैच का प्लेयर है, जब टीम को उसकी जरूरत होती है, वह स्कोर बनाता है. उन्होंने मेहनत की है, एफर्ट किए हैं तो जीते हैं, इसलिए उन्हें मैं तो बधाई दूंगा.


इंडिया हारे, यही चाहते थे पाकिस्तानी
आखिरी बॉल पर एक पाकिस्तानी बोला कि कोशिश यही है कि इंडिया हारे, क्योंकि वह पाकिस्तान का दुश्मन है. यूट्यबर ने पूछा कि मैच में तो दुश्मनी बगैरह नहीं माननी चाहिए तो उसने बात काटते हुए कहा, जो भी हो हार जीत तो हो ही गई. एक शख्स ने कहा, इंडिया मैच जीता है तो हम मुबारकबाद जरूर देंगे, लेकिन हम चाहते थे कि साउथ अफ्रीका इस मैच को जीते. आज उनके पास चांस था, लेकिन वे जीता हुआ मैच हार गए. एक और युवक ने कहा, इंडिया ने मेहनत की है तो बधाई तो बनती है, जो अच्छा खेलेगा, वह जीतेगा ही. विराट कोहली और बुमराह ने काफी अच्छा मैच खेला.


पाकिस्तान की टीम पर फूटा गुस्सा
बात काटते हुए तभी एक युवक आया और उसने पाकिस्तान की टीम पर गुस्सा जाहिर किया. उसने कहा, मुझे बहुत गुस्सा आ रहा है पाकिस्तान की टीम पर. यार वो जावेद मियां, दाद खान जैसे खिलाड़ी कहां गए हैं. उसने पूछा कि वसीम अकरम जैसे खिलाड़ी कहां गए हैं, जमाम उल हक जैसे खिलाड़ी कहां गए हैं, शोएब अख्तर जैसे लोग कहां गए हैं. उसने कहा, जिस वक्त पाकिस्तान और  हिंदुस्तान का मैच होता है न तो हमारी धड़कनें काफी तेज हो जाती हैं.


दुश्मनी अपनी जगह, लेकिन यह तो खेल
दुश्मनी एक जगह पर, इंडिया ने अच्छा किया तो वह जीता. इंडिया ने जैसा खेला है, वैसा अगर पाकिस्तान भी करेगा तो खुदा की कसम पाकिस्तान के लिए हमारी जानें भी कुर्बान होंगी. उनकी बात काटते हुए अब्दुल नाम के युवक ने कहा, बुमराह ने अच्छी बॉलिंग कर मैच अपने नाम कर लिया. इंडिया ने एफर्ट किया तो वह जीत गया, लेकिन उससे भी ज्यादा अच्छा काम साउथ अफ्रीका ने भी किया. आखिर में वो थोड़ा बिखर गए, इसलिए हार गए.