Pakistan Saveera Prakash On Indo-Pak Relations: पाकिस्तान में अगले महीने 8 फरवरी को आम चुनाव होने वाले है. इसको लेकर सारी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. चुनावी मैदान में उतरने वाले सारे उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भर दिया है. इसी बीच पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बुनेर निर्वाचन क्षेत्र से आम चुनाव लड़ने वाली पहली हिंदू उम्मीदवार डॉ. सवीरा प्रकाश ने कहा है कि अगर वो चुनी जाती हैं तो वो भारत-पाकिस्तान के रिश्ते के बीच ब्रिज का काम करेंगी.


पेशे से डॉक्टर 25 वर्षीय सवीरा ने पिछले हफ्ते बुनेर जिले में PK-25 सामान्य सीट के लिए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) से अपना नामांकन दाखिल किया था. जियो न्यूज की खबर के अनुसार सवीरा ने कहा कि उन्हें बुनेर की बेटी की उपाधि मिली है, जबकि मुस्लिम भाइयों ने उन्हें न केवल वोट देने का भरोसा दिया है, बल्कि अपना पूरा समर्थन भी दिया है.


डॉ. सवीरा ने खुद को बताया देशभक्त हिंदू
पाकिस्तान की पहली हिंदू महिला उम्मीदवार डॉ. सवीरा ने कहा कि निर्वाचित होने पर वह पाकिस्तान में रहने वाले हिंदुओं की समस्याओं को हल करने में मदद करेंगी. उन्होंने कहा कि वो एक देशभक्त हिंदू हैं और बुनेर की बेटी की उपाधि मिलने के बाद उनका मनोबल और बढ़ गया है. डॉ. सवीरा ने कहा कि यदि वह निर्वाचित होती हैं तो वह पाकिस्तान और भारत के बीच संबंधों के प्रति सकारात्मक भूमिका निभाएंगी और दोनों देशों के हिंदू बिना किसी हिचकिचाहट के उनसे संपर्क कर सकेंगे. सवीरा ने अपने पिता डॉ. ओमप्रकाश के नक्शेकदम पर चलते हुए डॉक्टर बनने का फैसला किया.


बिलावल भुट्टो के भारत दौरे पर की बात
PPP अध्यक्ष बिलावल भुट्टो बीते साल मई में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) में भाग लेने के लिए भारत के दौरे पर आए थे. इसको सवीरा प्रकाश ने भारत-पाक संबंधों को बढ़ावा देने की दिशा में एक सकारात्मक विकास बताया. इसके अलावा उन्होंने कहा कि लोग मेरे साथ खड़े हैं, इस वजह से उन्हें कभी भी अपमानित महसूस नहीं हुआ है.उन्हें न केवल PPP का समर्थन प्राप्त है बल्कि अन्य दलों से भी समर्थन मिल रहा है, जो इस बात का संकेत है कि उन्हें मुस्लिम मतदाताओं से भी वोट मिलेंगे.


ये भी पढ़ें:हमास के डिप्टी लीडर सालेह अरौरी की बेरूत में ड्रोन अटैक में मौत, लेबनानी पीएम का आरोप- इजरायल ने मारा