इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जिहादी शिविरों की मौजूदगी के बारे में मीडिया की खबरों को पाकिस्तान ने आधारहीन करार दिया. पाकिस्तान का कहना है कि इस तरह के दावे जम्मू-कश्मीर से दुनिया का ध्यान हटाने के लिए किए जाते हैं.


विदेश कार्यालय की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान सार्क सम्मेलन के आयोजन के लिए प्रतिबद्ध है. साथ ही दक्षिण एशिया में क्षेत्रीय सहयोग बढ़ाने में अपनी रचनात्मक भूमिका निभाता रहेगा.


पीओके में जिहादी शिविरों की उपस्थिति के बारे में मीडिया में आई खबरों से जुड़े पर एक सवाल का जवाब देते हुए, उन्होंने कहा कि इस तरह के निराधार दावे जम्मू-कश्मीर से दुनिया का ध्यान हटाने के मकसद से किया गया है.


भारतीय सीमा पर कई बार हो चुकी है फायरिंग


बता दें कि कोरोना के मुश्किल समय में भी जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एनकाउंटर की खबरें हर दिन ही आ रही हैं. जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की खबर आई है. सेना ने दो आतंकियों और एक उनके साथी को मार गिराया है.


पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को गोरीपुरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सटीक सूचना मिली थी जिसके बाद उन्होंने तड़के इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई. आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू की जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.


ये भी पढ़ें-


पंजाब: नांदेड़ साहिब से लौटे श्रद्धालुओं की वजह से बढ़े कोरोना के केस, अब तक 178 को हुआ कोरोना


ऋषि कपूर के निधन पर छलका धर्मेंद्र का दर्द, बोले- वो मेरे बेटे की तरह थे