नई दिल्ली: पाकिस्तानी नौवहन एजेंसी ने 17 जनवरी को मछली पकड़ने वाली एक भारतीय नौका पर गोलीबारी कर उसे डुबो दिया. इस नौका पर सात लोग सवार थे. इसके बाद भारत ने इस घटना को लेकर पाकिस्तान से कड़ा विरोध दर्ज कराया. आधिकारिक सूत्रों मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि गुजरात के मीठा बंदरगाह से करीब 64 समुद्रीमील की दूरी पर हुई इस घटना में ‘सुदामा पुरी’ नाम की नौका में सवार छह लोगों को भारतीय तटरक्षक ने बचा लिया जबकि एक व्यक्ति लापता है.


सूत्रों ने कहा कि 19 जनवरी को जारी एक अनौपचारिक संदेश में कहा गया कि पाकिस्तानी नौवहन सुरक्षा एजेंसी के मछली पकड़ने की नौका पर गोलीबारी करने और बाद में उसे डुबोने की “निंदनीय और गैरपेशेवराना हरकत” की भारत कठोरतम शब्दों में निंदा करता है. उन्होंने कहा कि भारत ने पाकिस्तानी अधिकारियों से इस गंभीर कृत्य की जांच करने और अपने बलों को ऐसी हरकतें फौरन रोकने के निर्देश देने को कहा है.


नहीं सुधर रहा पाकिस्तान
आपको बता दें कि भारत के तमाम प्रयासों के बाद भी पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी इस पड़ोसी देश के साथ रिश्ते सुधारने के लिए इस हद तक गए कि 2015 के अंत में वो प्रोटोकॉल तोड़कर अफगानिस्तान से लौटते वक्त सीधे पाकिस्तान चले गए थे. लेकिन तब की नवाज़ शरीफ सरकार के कार्यकाल में भारत के पठानकोट एयरबेस पर हमला हुआ. वहीं, उरी हमले में जब देश के जवान मारे गए तब से भारत ने आतंक और बातचीत के साथ-साथ नहीं चलने की नीति अपनाई है और तब से दोनों देशों के बीच बातचीत बंद है.


ये भी देखें


मास्टर स्ट्रोक: हैकर सैय्यद शुजा के सनसनीखेज दावे पर देखिए ABP न्यूज की बड़ी तहकीकात