अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम एक बार फिर चर्चा में हैं. ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि उसको जहर दिया गया है और उसकी हालत बेहद नाजुक है. जहां एक तरफ पाकिस्तानी हुकूमत इस बात को छिपाने की कोशिश कर रही है तो वहीं वहां की वरिष्ठ पत्रकार आरजू काजमी ने इस बात की पुष्टि की है कि दाऊद को जहर दिए जाने की चर्चा है. इसके चलते वहां इंटनेट भी बंद कर दिया गया है और दाऊद का कराची के अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस बात की भी पुष्टि आरजू काजमी ने की है.


आरजू काजमी ने कहा, 'सुनने में आ रहा है कि दाऊद इब्राहिम को किसी ने जहर दिया है. उसकी तबियत बहुत ज्यादा खराब हो गई है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. कराची के किसी हॉस्पिटल में उसको रखा गया है. ये खबर सोशल मीडिया पर गर्दिश कर रही है और ये बात कहां तक सही है, फिलहाल मालूम नहीं है.' 


आरजू बोलीं, डर की वजह से कोई कुछ नहीं बोल रहा
आरजू ने इस ओर भी इशारा किया कि डर की वजह से कोई इस बात को कंफर्म नहीं करेगा कि दाऊद वाकई में अस्पताल में भर्ती है. उन्होंने कहा कि कौन इस बात को कंफर्म करेगा और कौन कंफर्म कर सकता है. आप लोग जानते हैं कि अगर कोई भी नाम लेगा या कुछ भी कंफर्म करने की कोशिश करेगा तो फिर उसकी भी शामत आ जाएगी.


ट्विटर, यूट्यूब और गूगल, कुछ नहीं चल रहा
आरजू ने आगे कहा कि ये सब चीजें इस बात की ओर इशारा करती हैं कि दाल में कुछ काला तो जरूर है. इसकी वजह यह है कि पाकिस्तान में इस समय चाहे वह ट्विटर हो या गूगल सर्विसेज हो या फिर यूट्यूब हो, ये सभी जो ऐसी जगहें हैं जहां पर लोग बात कर सकते हैं या वीडिया जारी कर सकते हैं या फोटो के साथ कुछ लिख सकते हैं, ऐसे सभी प्लेटफॉर्म को डाउन कर दिया गया है. आरजू ने आगे कहा कि पाकिस्तान में ना तो ट्विटर ओपन हो रहा है ना ही गूगल सर्विसेज चल रही और ना ही यूट्यूब चैनल काम कर रहे हैं. ये सारी सर्विसेज एकदम से क्यों डाउन हो गई हैं. कुछ ना कुछ गड़बड़ जरूर है. कोई बात ऐसी जरूर है, जिसको छुपाया जा रहा है. अचानक से ये सब नहीं हो सकता है.


दो दिन से अस्पताल में भर्ती है दाऊद
खबर है कि दाऊद इब्राहिम दो दिन से कराची के अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत काफी गंभीर है. पाकिस्तान में उसको जहर दिए जाने की आशंका है. इसके चलते रातों रात पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट बंद कर दिया गया और बेहद सुरक्षा के बीच दाऊद को अस्पताल ले जाया गया. दाऊद को लेकर इस समय सोशल मीडिया पर तमाम दावे किए जा रहे हैं. इनमें एक दावा यह है कि जिस अस्पताल में वह भर्ती है उसको किले में तब्दील कर दिया गया है और हॉस्पिटल के जिस फ्लोर पर दाऊद को रखा गया है, वहां वह अकेला है. हालांकि, इन सभी दावों को लेकर कोई स्वतंत्र पुष्टि नहीं की गई है.


यह भी पढ़ें:-
1 लाख प्रति वर्ग किलोमीटर खर्चा... कंगाल पाकिस्तान ने प्रदूषण रोकने के लिए कराई आर्टिफिशियल रेन, जानें किसने दिया इतना पैसा