Pakistan Hindu Girl : तीन साल पहले मुहर्रम में शर्बत बांट रही हिंदू लड़की के साथ ऐसा हुआ कि आज तक उसे कोई ढूंढ़ नहीं पाया. उसके मां-बाप आज भी उस किस्से को याद कर सहम जाते हैं. इस बार फिर मुहर्रम का दौर आया तो वे फिर से अपनी बेटी की याद में रोने लगे, आंखें नम हुईं तो फिर से अधिकारियों के यहां चक्कर लगाने लगे. पिता राज कुमार पाल और मां वीणा कुमारी बताते हैं कि ऐसा लगता है, जैसे हमारी बच्ची आज भी आंखों के सामने हंसते हुए शर्बत बांटते रही है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 2021 में यह घटना हुई. बच्ची लापता हो गई.  अब उन्होंने फिर से उसकी बरामदगी की मांग को लेकर कराची शहर में विरोध-प्रदर्शन किया है.


विरोध प्रदर्शन कर बताया, अभी नहीं मिली हमारी बच्ची
राज कुमार पाल बताते हैं कि उनकी बेटी प्रिया कुमारी 7 साल की थी. 19 अगस्त 2021 का दिन था. सिंध प्रांत में सुक्कुर के पास एक छोटे से शहर संगरार में मुहर्रम का जुलूस निकल रहा था. मोहल्ले के सभी लोग जुलूस में शर्बत बांट रहे थे तो उनकी बेटी भी लोगों को शर्बत देने लगी, लेकिन कुछ देर बाद ही उनकी बच्ची वहां दिखाई नहीं दी. आज इस बात को 3 साल बीत गए, लेकिन उनकी बेटी के बारे में कोई जानकारी नहीं है. अब फिर से राज कुमार पाल और उनकी पत्नी वीणा कुमारी ने शुक्रवार को कराची के क्लिफ्टन इलाके में विरोध प्रदर्शन किया, ताकि लोगों को पता चले कि उनकी बेटी अभी बरामद नहीं हुई है. राज ने कहा कि हमसे वादा किया गया है कि वे हमारी बेटी की तलाश कर रहे हैं और वह जल्द ही बरामद हो जाएगी.


गृह मंत्री के आश्वासन ने दुख किया कम
पिता ने कहा कि सिंध के गृह मंत्री जिया लैंग्रोव और पुलिस महानिरीक्षक ने उन्हें आश्वासन दिया है, जिसके बाद माता-पिता ने विरोध समाप्त कर दिया. पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि तमाम जांच के बाद भी किसी गवाह को याद नहीं है कि छोटी लड़की के साथ क्या हुआ था. जेआईटी इस मामले को सुलझाने के लिए दिन-रात काम कर रही है और हमारे पास जल्द ही जवाब होगा. 


ये भी पढ़ें : इजरायल ने ड्रोन हमले का लिया बदला, यमन में हूतियों के गढ़ में की एयर स्ट्राइक, कई की मौत