अमेरिका में जिस वक्त जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारियां चल रही थी, ठीक उसी वक्त पाकिस्तान अपनी मिसाइल शाहीन-3 का परीक्षण कर रहा था. पाकिस्तानी सेना के ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट आईएसपीआर से बुधवार को ट्वीट कर यह दावा भी किया गया कि सतह से सतह पर मार करने वाली 2750 किलोमीटर रेंज की शाहीन-3 मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया. लेकिन, अब उसके बाद रिपोर्ट जो रिपोर्ट सामने आई है वो कुछ और है.


रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार की रात को शाहीन-3 मिसाइट टेस्ट किया गया और यह मिसाइल डेरा बुगती के मट क्षेत्र में जाकर लोगों के ऊपर गिरी. इसकी वजह से जहां एक तरफ कुछ लोग हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनकी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है. बलूच रिपब्लिकन पार्टी के केन्द्रीय प्रवक्ता शेर मोहम्मद बुगती ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि बलूचिस्तान हमारी मातृभूमि है, यह कोई लेबोरेट्री नहीं है. हम सभी राष्ट्रों से यह आह्वान करते हैं कि वे पाकिस्तानी सेना की तरफ से डेरा बुगती में नागरिकों पर किए गए मिसाइल टेस्ट के खिलाफ बोलें.





बुगती ने एक अन्य ट्वीट में #MissileAttackinDeraBugti के  साथ लिखा- डेरा बुगती के मट क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने हमें इस बात की पुष्टि की है कि पाकिस्तान की तरफ से किए गए मिसाइल टेस्ट के चलते दो महिलाओं और दो बच्चों समेत पांच लोग घायल हुए हैं.  इधर, पाकिस्तान के मिसाइल टेस्ट में घायल लोगों की खबर सामने आने के बाद वहां पर लोग लगातार पाकिस्तानी सेना पर निशाना साध रहे हैं.


बलूचिस्तान की मानवाधिकार कार्यकर्ता फाजिला बलोच ने ट्वीट करते हुए कहा- पाकिस्तानी सेना ने आज शाहीन-3 मिसाइल का परीक्षण किया. इस मिसाइल डोरा गाजी खान के राखी इलाके से छोड़ा गया और यह मट क्षेत्र के डेरा बुगती में आबादी वाले इलाके में जाकर गिरी. इसमें कई घर बर्बाद हुए हैं और कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.


ये भी पढ़ें: विश्व की चौथी सबसे ताकतवर भारतीय सेना, पाकिस्तानी आर्मी ने इजरायल-कनाडा को छोड़ा पीछे