Pakistan Shooting: पाकिस्तान की एक अदालत में गोलीबारी की घटना सामने आई है. जिसमें एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई है. एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना लाहौर सेशन कोर्ट में गुरुवार (13 जुलाई) को हुई है. 


रिपोर्ट के अनुसार, सुनवाई के लिए लाहौर सेशन कोर्ट पहुंचे दो लोगों को प्रतिद्वंद्वी पक्ष ने गोली मार दी. जिसके बाद घटनास्थल पर ही हमलावरों को पुलिस ने पकड़ लिया. घटना को लेकर पुलिस ने कहा कि गुरुवार को लाहौर की एक स्थानीय अदालत के परिसर में हथियारबंद लोगों ने एक महिला सहित दो लोगों को कथित तौर पर गोली मार दी. जिससे उनकी तुरंत मौत हो गई. 


सुनवाई के दौरान हुई गोलीबारी 


पंजाब पुलिस की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, पीड़ित एक मामले की सुनवाई के लिए अदालत में मौजूद थे, जब उन पर सशस्त्र हमलावरों ने हमला किया. हत्या का मकसद अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने दावा किया कि कथित अपराधियों ने अपराध के बाद खुद आत्मसमर्पण कर दिया. घटना में इस्तेमाल किए गए हथियार बरामद कर लिए गए हैं. पुलिस फिलहाल घटना में शामिल किसी भी संभावित कनेक्शन या सहयोगियों का पता लगाने के लिए हमलावरों से पूछताछ कर रही है. 


पहले भी हुई हैं ऐसी घटनाएं 


पाकिस्तान के अदालत परिसर में हत्या की घटना कोई नई बात नहीं है. इस साल की शुरुआत में पेशावर हाई कोर्ट (पीएचसी) के बार रूम में एक घटना हुई थी, जहां सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ वकील लतीफ अफरीदी को गोलियों से भून दिया गया था, जिससे उनकी मौत हो गई थी. इस घटना में भी हमलावर को तुरंत पकड़ लिया गया था. हालांकि इस घटना ने समूचे पाकिस्तान को दहला कर रख दिया था. 


इसी महीने कराची सिटी कोर्ट के गेट पर एक और घटना सामने आई थी. जिसमें अपनी मर्जी से शादी करने पर 19 साल की एक लड़की को उसके पिता ने गोली मार दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी. 


ये भी पढ़ें: Watch: पाकिस्तानी शख्स की धमकी, कहा- 'अगर इंडिया ने कश्मीर खाली नहीं किया तो चीन कब्जा कर लेगा'