सिंध: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रविवार को हिंदू समुदाय के लोग दंगों का शिकार हुए हैं. पुलिस ने सिंध प्रांत के घोटकी जिले के 200 से ज्यादा लोगों के खिलाफ हिंदुओं के खिलाफ दंगे भड़काने के आरोप में 200 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुल 218 लोगों के खिलाफ तीन अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किए गए हैं.


सुकूर के एडिशनल पुलिस इंस्पेक्टर जमिल अहमद ने ट्वीट कर कहा है कि तीनों केस राज्य की ओर से रजिस्टर किए गए हैं. उन्होंने कहा, ''ये केस उन लोगों के लिए चेतावनी हैं जो कि दंगे भड़काने की कोशिश कर रहे हैं.'' इसके अलावा उन्होंने बताया है कि जिन 61 दोषियों की पहचान हुई है उनमें से 5 को गिरफ्तार कर लिया गया है.


रविवार को हुआ दंगा


रिपोर्ट में बताया गया है कि रविवार को दंगा फैलाने वाले लोगों ने सिंध पब्लिक स्कूल में आग लगा दी गई. शहर में हिंदुओं की कम से कम पांच दुकानों को क्षतिग्रस्त कर उनमें लूटपाट की गई. एक मंदिर को भी क्षतिग्रस्त किया गया. भीड़ की हिंसा घोटकी के आस-पास के इलाकों में भी हुई थी.


इसके अलावा रिपोर्ट्स में बताया गया है कि 45 लोगों के खिलाफ सेक्शन 295 के तहत केस दर्ज किया गया है. दूसरे केस में 150 लोगों की पहचान कर ली गई और 123 लोगों की पहचान होना बाकी है. इन लोगों के खिलाफ रास्ता रोकने और ट्रैफिक को नुकसान पहुंचाने के केस दर्ज हुए हैं. 23 लोगों के खिलाफ तीसरा केस दर्ज हुआ जिसमें प्रोपर्टी को नुकसान पहुंचाने से जुडी हुई धाराएं लगाई गई है.