Pakistan: पाकिस्तान के कराची में फ्री के राशन लेकर शुक्रवार की शाम भगदड़ मच गई. भदगड़ में 11 लोगों की मौत हुई है. वहीं कई लोग घायल हैं. अनुमान है कि मृतकों की संख्या में अभी इजाफा हो सकता है. 


घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कराची के नॉरिस चौरंगी में रंगाई कारखाने से जुड़ा है, जहां रमजान में गरीबों को फ्री का राशन वितरित किया जा रहा था. इसी दौरान भगदड़ मच गई. इसमें दर्जन भर लोगों की मौत और कई लोग घायल हो गए. घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल है. घायलों को तत्काल इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों में आठ महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं. पाकिस्तानी पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है


पुलिस अधिकारियों का कहना है कि राशन वितरण के दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. अचानक भीड़ बेकाबू हो गई, जिसके बाद भगदड़ मच गई. पुलिस के मुताबिक, मृतकों में सभी महिलाएं शामिल हैं.  जिनमें 3 लड़कियां भी शामिल हैं.


7 लोग गिरफ्तार 


जिओ न्यूज के मुताबिक इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि  नि:शुल्क राशन की व्यवस्था के बारे में फैक्ट्री प्रबंधन ने पुलिस व जिला प्रशासन को सूचना नहीं दी, राशन वितरण व जकात के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी, फैक्ट्री प्रबंधक समेत 7 लोगों को हिरासत में लिया लिया गया है. घटना की जांच पूरी होने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


आर्थिक कंगाली से जूझ रहा है पाकिस्तान 


गौरतलब है कि पाकिस्तान हाल के दिनों में आर्थिक कंगाली से जूझ रहा है. लोग बुनियादी जरूरतों के लिए तरस रहे हैं. इससे पहले भी पाकिस्तान से आटे-चावल के लिए भगदड़ की खबरें आ चुकी है. कराची में फ्री राशन वितरण के दौरान हुए भगदड़ का फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


ये भी पढ़ें: Pakistan: पाकिस्तान के पेशावर में सिख दुकानदार की हत्या, बाइक सवार अपराधियों ने गोलियों से भूना