इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर कथित तौर पर मोटरसाइकिल सवार शख्स को टक्कर मारने की घटना के बाद एक अमेरिकी राजनयिक को देश छोड़कर जाने से रोक दिया है. इस घटना में अमेरिकी राजनयिक की कार की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार शख्स की मौत हो गई थी.


बीबीसी के मुताबिक मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि अमेरिका ने सैन्य कर्नल जोसेफ इमैनुएल हॉल को लेने के लिए एक विमान भेजा था लेकिन पाकिस्तान प्रशासन ने उन्हें वापस लौटने की मंजूरी नहीं दी. अमेरिकी प्रशासन पहले ही कह चुका है कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता क्योंकि वो एक राजनयिक हैं. इस घटना ने दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव और बढ़ा दिया है.


आपको बता दें कि सात अप्रैल को उत्तरी इस्लामाबाद के दमन-ए-कोह में हुई दुर्घटना में अतीक बेग (22) की मौत हो गई थी. सीसीटीवी वीडियो में सफेद रंग की एक गाड़ी रेड लाइट को नजरअंदाज कर जाते दिखाई दे रही है. यह गाड़ी आगे एक बाइक को टक्कर मार देती है. ऐसा कहा जा रहा है कि इसे कर्नल हॉल चला रहे थे.


अमेरिकी दूतावासा ने पाकिस्तान मीडिया की उन रिपोर्टों को खारिज किया है, जिसमें कहा जा रहा है कि कर्नल हॉल शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे. मृतक के पिता ने कर्नल के खिलाफ इस्लामाबाद हाई कोर्ट (आईएचसी) में मुकदमा चलाने की मांग की है.


ये भी पढ़ें
नवाज शरीफ के बयान पर पाकिस्तान में बवाल, पाक सेना ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग
परमाणु परीक्षण स्थल खत्म करेगा उत्तर कोरिया, ट्रंप ने फैसले की तारीफ की
इंडोनेशिया में चर्च पर आत्मघाती हमला, छह की मौत, 13 घायल
पेरिस: चाकू से हमले में आतंकी समेत एक की मौत चार घायल, ISIS ने जिम्मेदारी