Pakistan Suicide Bombing: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शनिवार को एक पुलिस चौकी को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में कानून प्रवर्तन एजेंसियों के छह कर्मियों सहित कम से कम आठ लोग मारे गए और कई अन्य लोग घायल हो गए. सूत्रों के अनुसार, यह विस्फोट अफगानिस्तान की सीमा से लगे उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले के मीर अली तहसील में असलम जांच चौकी पर हुआ.


सूत्रों ने बताया कि तीन पहिया वाहनों पर सवार होकर आए हमलावरों ने जांच चौकी और सुरक्षा बलों के वाहनों को टक्कर मारी, जिसमें कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई. मारे गये लोगों में चार पुलिसकर्मी, दो सैनिक और दो नागरिक शामिल हैं. विस्फोट में कई अन्य लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें मीरान शाह अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालातों को देखते हुए कहा जा रहा है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है.


बीते रोज भी खैबर पख्तूनख्वा में हुआ था हमला


इस घटना के एक दिन पहले अफगान सीमा के पास एक चेक पोस्ट पर हुए हमले में 10 पुलिस अधिकारी मारे गए थे. बीते रोज हुआ हमला भी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में हुआ था. हमले में लगभग 20 से 25 आतंकवादियों ने फ्रंटियर कांसटेबुलरी पोस्ट को निशाना बनाया था. यह पोस्ट एक पुलिस सहायता बल है. इस हमले को लेकर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी.


2021 के बाद से पाकिस्तान में बढ़े आतंकी हमले


अफगानिस्तान में साल 2021 में तालिबान के फिर से कंट्रोल लेने के बाद से पाकिस्तान को लगातार आतंकवाद का सामना करना पड़ रहा है. खासकर के खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में. क्योंकि यह दोनों ही जगहें अफगानिस्तान की सीमा पर है. वही उत्तरी वजीरिस्तान में हाल ही में चलाए गए आतंकवाद विरोधी अभियानों के तहत अक्टूबर महीने में लगभग एक दर्जन आतंकवादियों का सफाया हो गया है.


यह भी पढ़ें- अमेरिकी सरकार का भारतीयों पर एक्शन! चार्टर्ड प्लेन से वापस भेजे गए, जानें वजह