अगर आप क्रिकेट मैच देखते हैं तो कई बार ऐसा देखा होगा कि बॉलर विकेट लेता है और जश्न मनाने लगता है. बैट्समैन पविलियन भी जाने लगता है. इस बीच थर्ड अंपायर नो बॉल की घोषणा करता है और जश्न का माहौल टेंशन में बदल जाता है. क्रिकेट से राजनीति में आए इमरान खान के साथ भी कुछ ऐसी ही ट्रैजिडी हुई है. अपनी तिकड़मबाजी से अविश्वास प्रस्ताव खारिज कराने और नेशनल असेंबली को भंग करवाकर जश्न मना रहे इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट ने थर्ड अपांयर की तरह झटका दिया है. उनकी कोशिश को नो बॉल करार देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने संसद बहाल कर दी है साथ ही अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने के फैसले को भी गलत बताते हुए वोटिंग कराने को कहा है. अब इस पर 9 अप्रैल को सुबह 11 बजे से वोटिंग होगी.


विपक्षी दल मना रहे जश्न


सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद पाकिस्तान के सभी विपक्षी दल जमकर जश्न मना रहे हैं. अब अविश्वास प्रस्ताव पर फिर से वोटिंग होने की स्थिति में उन्हें इमरान सरकार के फेल होने और अपनी जीत होने का पूरा भरोसा है.


खुलकर बोले शाहबाज शरीफ


इस फैसले के बाद पाकिस्तान मुस्लीम लीग – एन के अध्यक्ष और पार्टी की तरफ से पीएम के उम्मीदवार शाहबाज शरीफ का कहना है कि इमरान खान सरकार ने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग को न सिर्फ खारिज करवा दिया था बल्कि संसद भी भंग करवा दी थी, लेकिन कोर्ट के फैसले के बाद अब इमरान को वोटिंग का सामना करना होगा.


जश्न के मूड में बिलावल भुट्टो


वहीं, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही पीपीपी के बिलावल भुट्टो जश्न में डूब गए. उन्होंने कहा कि, 9 अप्रैल यानी शुक्रवार को सुबह 10 बजे पाकिस्तान में नेशनल असेंबली का सत्र होगा जिसमें वोटिंग होनी है. इस फैसले के बाद विपक्ष आज जश्न के मूड में है.


ये भी पढ़ें


Explained: क्यों 9 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव में इमरान खान की हार तय है, जानिए- पूरा हिसाब-किताब


पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर इमरान खान का पहला बयान, कहा- आखिरी गेंद तक मुकाबला करूंगा