Loudspeaker In Masjids : धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर लगाने का मामला भारत में ही नहीं पाकिस्तान में भी काफी चर्चाओं में रहता है. अब पाकिस्तान के संघीय राजस्व बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सैयद मोहम्मद शब्बर जैदी का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने मस्जिदों में लाउडस्पीकर लगाने को गैरजरूरी बताया. पाकिस्तान के एक यूट्यूबर से बातचीत करते हुए जैदी ने कहा कि ये कोई तरीका नहीं है कि आप इतनी जोर से अजान दें कि किसी का सिर हिल जाए. उन्होंने सवाल भी किया कि आखिर क्यों अल्लाह से किसी के रिश्ते के बीच में दखल देने की कोशिश करते हैं. 


मेरा तो पूरा सिल ही हिल गया...
वीडियो में वह भी अपने साथ हुई घटना का जिक्र करते दिखे. उन्होंने कहा, मैं अभी आ रहा था, इतनी जोर अजान की आवाज आई कि मेरा पूरा सिर हिल गया. जो मुझे अच्छा नहीं लगा. शब्बर जैदी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. यूजर्स भी इस पर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं. ऐसा नहीं है कि जैदी पहली बार चर्चाओं में हैं, इससे पहले भी वह इस तरह के बयान दे चुके हैं. जैदी अक्सर ही पाकिस्तान में धार्मिक लोगों की आलोचना करते रहे हैं. जैदी ने कहा कि पाकिस्तान में मौलवियों के हाथ में ताकत आना नुकसानदेह साबित हुआ है. बता दें कि जैदी मई 2019 से अप्रैल 2020 तक पाकिस्तान के संघीय राजस्व बोर्ड के 26वें अध्यक्ष रह चुके हैं.


पाकिस्तान में मनमोहन जैसे लोग नहीं...
वहीं, वीडियो में जैदी कई बार भारत की तारीफ करते नजर आए. उन्होंने भारत और पाकिस्तान की तुलना कर नेताओं की तारीफ की. जैदी ने कहा, पाकिस्तान के पास मनमोहन सिंह जैसे नेता नहीं थे. अगर  ऐसे लोग यहां होते तो आज पाकिस्तान काफी मजबूत होता. उन्होंने कहा कि 1992 में भारत और पाकिस्तान की सिुचएशन एक जैसी थी. भारत आज कहां पहुंच गया, लेकिन पाकिस्तान वहीं के वहीं है, क्योंकि भारत में मनमोहन सिंह जैसे लोग थे. बता दें कि जैदी के पूर्वज दिल्ली से पाकिस्तान गए थे. उन्होंने ये भी कहा है कि अगर दिल्ली में ही उनके पूर्वज रह गए होते तो ज्यादा तरक्की करते.