इस्लामाबाद: पाकिस्तान मीडिया में आई खबरों के अनुसार प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल डॉ आरिफ अल्वी को मंगलवार को पाकिस्तान का नया राष्ट्रपति चुन लिया गया है. अल्वी ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के उम्मीदवार ऐतजाज अहसन और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के उम्मीदवार मौलाना फजल उर रहमान को त्रिकोणीय मुकाबले में मात दी और देश के 13वें राष्ट्रपति बने.


अनाधिकारिक नतीजों के हवाले से डॉन न्यूज ने बताया कि नेशनल असेंबली और सीनेट में पड़े कुल 430 मतों में से अलवी को 212 मत मिले, रहमान को 131 और अहसन को 81 मत मिले. छह मत खारिज कर दिये गये.


अखबार के मुताबिक, बलूचिस्तान के नव निर्वाचित सांसदों के डाले गये 60 मतों में से अलवी को 45 मत मिले. पीपीपी के प्रभाव वाली सिंध विधानसभा में अहसन को 100 मत मिले, जबकि अलवी को 56 मतों से संतोष करना पड़ा. रहमान के पक्ष में केवल एक मत पड़ा. खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा में अल्वी को कुल 109 में से 78 मत मिले. वहीं रहमान और अहसन को क्रमश: 26 और पांच मत मिले.


निवर्तमान राष्ट्रपति ममनून हुसैन का कार्यकाल आठ सितंबर को समाप्त हो रहा है. पेशे से डेंटिस्ट 69 साल के अल्वी पीटीआई के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं.


यहां देखें दिनभर की 50 बड़ी खबरें-



यह भी पढ़ें-


कोलकाता में पुल गिरा, एक की मौत, पीएम मोदी बोले- बेहद दुर्भाग्यपूर्ण


यशवंत सिन्हा ने पूछा- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सड़कों पर क्यों नहीं है विपक्ष?


अनशन का 11वां दिन: हार्दिक पटेल का वजन 20 किलो घटा, बीजेपी बोली- ये कांग्रेस प्रेरित है


2007 हैदराबाद बम ब्लास्ट केस: इस्माइल चौधरी और शफीक सईद दोषी, दो आरोपी बरी