Terrorists In Pakistan : भारत में आतंकवाद फैलाने वाला पाकिस्तान हमेशा पल्ला झाड़ता है कि उसका आतंकियों से कोई लिंक नहीं है, लेकिन अब उसका चेहरा बेनकाब हो गया. पाकिस्तान की आर्मी ने खुद इसका खुलासा किया है. आर्मी ने बताया कि पाक‍िस्‍तान की हर गली में आतंकी घूम रहे हैं. उनसे निपटने के ल‍िए आर्मी को काफी मशक्कत करनी पड़ती है. दरअसल, पाकिस्तानी सेना ये सब बातें अपनी तारीफ में बोल रही थी, लेकिन इन आंकड़ों ने पाक‍िस्‍तान सरकार के दावों की धज्‍ज‍ियां उड़ा दी. दरअसल, आईएसआई के पूर्व चीफ फैज हमीद के ख‍िलाफ कोर्ट मार्शल में आर्मी के प्रवक्‍ता ने कुछ ऐसे आंकड़े दिए, जिसने पाकिस्तानी सरकार की पोल खोलकर रख दी.


रोज चलाने पड़ रहे ऑपरेशन, फिर भी कम नहीं हो रहे आतंकी
डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, आर्मी ने कहा कि पाक‍िस्‍तान में सेना को रोजाना 130 ऑपरेशन करने पड़ रहे हैं. सिर्फ 8 महीनों में आतंकियों के खिलाफ 32,173 ऑपरेशन चलाए गए हैं. इनमें 4,021 ऑपरेशन तो पिछले महीने किए गए, जिनमें 90 आतंकी मारे गए. पाकिस्तान आर्मी के लेफ्टिनेंट जनरल अहमद शरीफ चौधरी ने कहा कि सेना, खुफ‍िया एजेंसियां और पुल‍िस आतंकियों के खिलाफ रोज 130 से ज्‍यादा ऑपरेशन चला रही है, लेकिन भी आतंकियों की संख्या कम नहीं हो रही है. 


8 महीनों में 193 सैनिक हुए शहीद


आतंकियों के खिलाफ सेना के ऑपरेशन में कई सैनिक भी शहीद हुए हैं. सेना के प्रवक्‍ता ने बताया क‍ि बीते 8 महीनों में 193 सैनिक शहीद हुए हैं. वहीं, आतंकियों से लड़ते हुए सैकड़ों सैनिक घायल हुए हैं. बता दें कि पाक‍िस्‍तान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP), लश्कर-ए-इस्लाम, जमात-उल-अहरार समेत सैकड़ों आतंकी संगठन हैं. वहीं, बलूच‍िस्‍तान में विद्रोही पाक‍िस्‍तान आर्मी के ख‍िलाफ हथियार उठा रहे हैं. वहां से भी रोजाना हमले किए जा रहे हैं. सेना के प्रवक्ता ने कहा, जब तक आतंकियों का खात्मा नहीं हो जाता सेना का यह अभियान जारी रहेगा. पाकिस्तान की गली गली में आतंकी पैदा हो रहे हैं, उनसे निपटना जरूरी होगा.