पाकिस्तान ने शुक्रवार को परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम सतह से सहत तक मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल शाहीन 1ए का शुक्रवार को सफलतापूर्वक परीक्षण किया. सेना ने यह जानकारी दी.


पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि यह मिसाइल 900 किलोमीटर तक लक्ष्य को सफलतापूर्वक निशाना बना सकती है. आईएसपीआर के अनुसार शाहीन 1-ए अपनी शानदार तथा उन्नत मार्गदर्शक प्रणाली के चलते बेहद सटीक मिसाइल प्रणाली है.


भारत-पाक के बीच फ्लैग कमांडर स्तर की वार्ता


भारत और पाकिस्तान के बीच शुक्रार को फ्लैग कमांडर स्तर की वार्ता हुई. इस बातचीत को रावलकोट-पुंछ में आयोजित किया गया. इस दौरान हाल ही में घोषित किए गए संघर्ष विराम की समीक्षा की गई.


भारतीय सेना के एडीजी पीआई ने ट्विटर के माध्यम से बताया, 'भारतीय और पाकिस्तान सेना के बीच पुंछ रावलकोट क्रॉसिंग प्वॉइंट पर एक ब्रिगेड कमांडर स्तर की फ्लैग मीटिंग हुई. इस दौरान मैकेनिज्म पर चर्चा की गई.'


इस बैठक का उद्देश्य सीजफायर समझौते को लागू करने के तरीके पर चर्चा करना था. भारत और पाकिस्तान की सेना के बीच यह बैठक डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन्स अंडरस्टैंडिंग 2021 के बाद हुई है.


ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम विस्फोट, चार लोगों की मौत, 14 घायल