Tehreek e Taliban Warns Pakistan: पाकिस्तान में आर्थिक तंगी से सरकार और आम लोगों का हाल बेहाल है. इस बीच आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (Tehreek-e-Taliban Pakistan) की ओर से पाकिस्तान सरकार को कड़ी चुनौती दी जा रही है. आतंकी संगठन टीटीपी ने पाकिस्तान सरकार को धमकी दी है. एक वीडियो के माध्यम से ये धमकी दी गई है. धमकी भरे संदेश में लिखा गया है कि 'हम आ रहे हैं'. डॉन न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने वीडियो बनाने वाले टीटीपी सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है.


पाकिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान यानी टीटीपी (TTP) प्रतिबंधित है. देश के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने हाल ही में अफगानिस्तान में टीटीपी के ठिकानों पर सैन्य ऑपरेशन की ओर इशारा किया था


'हम आ रहे हैं'


तहरीक-ए-तालिबान और पाकिस्तानी सेना के बीच जंग जैसा माहौल बन गया है. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की संसद भी तहरीक-ए-तालिबान के निशाने पर है. आतंकी संगठन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''हम आ रहे हैं''. टीटीपी ने इस संदेश के साथ देश के नेतृत्व को चेतावनी दी है. देश की संसद के साथ उर्दू और अंग्रेजी में धमकी भरे संदेश के साथ एक व्यक्ति को कागज का एक टुकड़ा पकड़े हुए दिखाया गया है. व्यक्ति का चेहरा दिखाई नहीं दे रहा है. बताया जा रहा है कि ये वीडियो इस्लामाबाद के मरगल्ला हिल्स से शूट किया गया.


शहबाज शरीफ और भुट्टो परिवार को धमकी


आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार के पीएम शहबाज शरीफ, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी के नेतृत्व वाले पाकिस्तान को खत्म करने की धमकी दी है. आतंकवादी ग्रुप की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि अगर पीएमएल-एन और पीपीपी दोनों पार्टियां अपने रुख पर कायम रहीं और सेना की गुलाम बनी रहीं तो उनके प्रमुख लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. माना जाता है कि तहरीक ए-तालिबान का अल-कायदा के साथ घनिष्ठ संबंध हैं.


पाकिस्तानी मंत्री ने ऑपरेशन के दिए थे संकेत


पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने हाल ही में अफगानिस्तान में टीटीपी (TTP) के ठिकानों के खिलाफ संभावित सैन्य ऑपरेशन के संकेत दिए थे. सनाउल्लाह ने कहा था कि इस्लामाबाद के पास अफगानिस्तान में विद्रोहियों के ठिकानों के खिलाफ कार्रवाई करने का कानूनी अधिकार है, अगर उनके देश को उनसे खतरा है. पाकिस्तानी अधिकारियों ने यह भी कहा कि अगर अफगानिस्तान ने उन्हें खत्म करने के लिए कार्रवाई नहीं की तो इस्लामाबाद अफगानिस्तान में आतंकियों के ठिकानों पर हमला कर सकता है.


ये भी पढ़ें:


Pakistan: जिस खबरी के साथ चाय पी उसी ने दाग दी ताबड़तोड़ गोलियां, पाकिस्तान में 2 ISI अफसरों के कत्ल की पूरी कहानी जानिए