Journalist Arrest: पाकिस्तान (Pakistan) में एक पत्रकार (Journalist) को गिरफ्तार किया गया है. पत्रकार इमरान रियाज खान (Imran Riaz Khan) पर पीटीआई (PTI) के चीफ इमरान खान (Imran Khan) का समर्थन करने का आरोप है. पाकिस्तानी न्यूज चैनल (Pakistan Media) में एंकर इमरान को इस्लामाबाद (Islamabad) के बाहरी इलाक से गिरफ्तार किया गया है. इस बात की जानकारी एंकर इमरान के सहयोगियों ने दी है लेकिन ये साफ नहीं हो पाया है कि उन्हें किस आरोप में गिरफ्तार किया गया है.


तो वहीं इमरान खान ने टीवी एंकर की गिरफ्तारी की निंदी की है और शाहबाज शरीफ की सरकार को फासीवादी करार दिया है. टीवी पत्रकार की गिरफ्तारी ऐसे समय हुई है, जब कुछ सप्ताह पहले इस्लामाबाद में एक अदालत ने पुलिस को रियाज खान और कई अन्य पत्रकारों को गिरफ्तार न करने का आदेश दिया था. उन पर सेना के खिलाफ घृणा पैदा करने के आरोप में शिकायतें दर्ज करायी गयी थीं.


अभी सरकार की ओर से इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर एंकर की गिरफ्तार की निंदा की है.


फासीवाद के खिलाफ एकजुट होने का समय


उन्होंने कहा कि मैं इमरान रियाज खान (Imran Riaz Khan) की मनमाने तरीके से की गई गिरफ्तारी पर पंजाब पुलिस (Punjab Police) की कड़ी निंदा करता हूं. इमरान खान (Imran Khan) ने आगे कहा कि देश फासीवाद की ओर बढ़ रहा है. यह सिर्फ हमारे देश को एक बेइमानों से बनी आयातित सरकार को स्वीकार करने को मजबूर के लिए किया जा रहा है. यह समय हम सभी के लिए, विशेष रूप से मीडिया के लिए, एकजुट होने और इस फासीवाद के खिलाफ खड़े होने का है.


गौरतलब है कि इमरान खान को अप्रैल में संसद में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए प्रधानमंत्री (Prime Minister) पद से हटा दिया गया था. उन्होंने इसे अमेरिका (America) की साजिश बताया था. हालांकि, अमेरिका ने इन आरोपों को खारिज किया है.


ये भी पढ़ें: Pakistan News: पाक सरकार ने कहा- प्रतिबंधित टीटीपी के साथ चल रही है बातचीत, हिंसा खत्म करना है मकसद


ये भी पढ़ें: Pakistan: 'पाकिस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा ड्रामा', विदेशी साजिश के आरोपों पर मरियम नवाज ने इमरान पर साधा निशाना