Pakistan Viral Video: आर्थिक तंगहाली, आतंकवाद और राजनीतिक अस्थिरता से जूझ रहा पाकिस्तान समय समय पर कश्मीर का राग अलापता रहता है. आये दिन सोशल मीडिया पर कोई न कोई वीडियो देखने को मिल जाता है, जिसमें कोई पाकिस्तानी कश्मीर की मांग कर रहा होता है. कुछ इसी तरह का नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


दरअसल, एक पाकिस्तानी यूट्यूबर अपनी आवाम से कश्मीर मुद्दे को लेकर बात कर रहा है, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक पाकिस्तानी शख्स का दावा है कि कश्मीर के लोगों को भी कब्जा करने वाली ताकतों से आजादी मिलेगी. कश्मीर एक दिन आजाद होगा और पाकिस्तान से जा मिलेगा. 


भारतीय मुसलमान करते हैं पाकिस्तान का सपोर्ट 


वहीं, वीडियो में एक अन्य युवक ने कहा है कि अगर भारत और पाकिस्तान में जंग होती है तो पाकिस्तान बेहतर स्थिति में होगा .आगे पाकिस्तानी युवक दावा करता है कि पाकिस्तान के साथ जंग में भारतीय मुसलमान अपने देश का साथ नहीं, बल्कि पाकिस्तान का साथ देंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में रहने वाले मुसलमान आजाद नहीं हैं और अंदर ही अंदर वे पाकिस्तान को सपोर्ट करते हैं.   


पाकिस्तानी युवक की हुई बोलती बंद 


जिसपर यूट्यूबर कहता है कि आजादी मिलने के 75 साल के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 4 युद्ध लड़े जा चुके हैं. जिसमें हर बार पाकिस्तान को हर बार मुंह की खानी पड़ी है और भारत हमेशा से जीतता रहा है. इन जंगों में भारत में रहने वाले मुसलमानों ने पाकिस्तान का साथ क्यों नहीं दिया ? इस सवाल के जवाब पर पाकिस्तानी युवक की बोलती बंद हो जाती है. 



आज भी हम गुलाम हैं: पाकिस्तानी शख्स


वहीं, एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा है कि कश्मीर की बात करने का कोई मतलब नहीं है. हमें खुद के गिरेबां में झांक कर देखना चाहिए. पाकिस्तान में लोग महंगाई से परेशान है. यहां किसी प्रकार का कोई विकास नहीं हुआ, ऐसे में अभी कश्मीर की बात करने का कोई औचित्य नहीं है. हमें सिर्फ नाम के लिए आजादी मिली है. कायदे से देखा जाए तो हम आज भी गुलाम हैं. 


 ये भी पढ़ें: Libya Flood: पहले गद्दाफ़ी की हत्या के बाद सिविल वॉर, फिर इस्लामिक स्टेट का आतंक और अब 'सुनामी जैसी बाढ़' से तबाह लीबिया की कहानी