Pakistan On J&K: भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर एक बेहद संवेदनशील मुद्दा रहा है. इसको लेकर न सिर्फ दो पड़ोसी मुल्कों के बीच तनातनी बनी रहती है, बल्कि विश्व स्तर पर इसकी चर्चा होती रहती है. चाहे इसका मुद्दा संयुक्त राष्ट्र में उठाया जाए या फिर इस्लामिक देशों के संगठन के सामने. हालांकि, इन सब के इतर भारत का रवैया कश्मीर को लेकर साफ रहा है और इसे लेकर हमेशा से कड़े शब्दों में पाकिस्तान को लताड़ लगाई गई है.


हाल ही में जब एक पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब मलिक ने अपने चैनल के जरिए से एक भारतीय कश्मीरी लड़की से भारत और पाकिस्तान के रिश्तों पर बात की. इसी दौरान कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के नजरिए पर भी बात करनी चाही. तभी इंटरव्यू के दौरान भारतीय कश्मीरी लड़की ने कश्मीर पर पाकिस्तानी यूट्यूबर को आईना दिखाते हुए कहा कि आप लोगों से पाकिस्तान नहीं संभलता और कश्मीर चाहिए.


हुर्रियत नेता को ठहराया दोषी
भारतीय कश्मीरी लड़की ने पाकिस्तानी यूट्यूबर को जवाब देते हुए कहा कि आज के वक्त में कश्मीर की बेटियां दुनिया में नाम रौशन कर रही हैं. कश्मीर में हर तरह की आजादी है. हमें किसी भी चीज को करने के लिए रोका नहीं जाता है. कश्मीर को लेकर हमेशा से प्रोपेगेंडा चलाया गया है. ये प्रोपेगेंडा हुर्रियत के नेता लोगों ने चलाया था, जो पाकिस्तान जाकर अपनी चीजों को कायम करते थे. अब हुर्रियत नहीं है तो कश्मीर में शांति है.



'मैं एक प्राउड इंडियन कश्मीरी हूं'
अपने पर्सनल एक्सपीरियंस को साझा करते हुए कश्मीर लड़की ने कहा कि मुझे लोग कश्मीर के बाहर कहते थे कि तुम वही हो जो हाथों में पत्थर लेकर चलते हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के जर्नलिस्ट को पढ़ना चाहिए. वो कुछ भी कश्मीर के बारे में बोलते रहते है. कश्मीर से जुड़ी किसी भी बात को दिमाग से निकाल दो. कश्मीर बिलकुल सेफ है. मैं एक प्राउड इंडियन कश्मीरी हूं.


ये भी पढ़ें:Watch: 6 महीने में दूसरी बार खालिस्तान समर्थकों का भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला, लगाई आग तो अमेरिका ने की निंदा