इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने बुधवार को नियंत्रण रेखा का दौरा किया जहां, उन्होंने सैनिकों से मुलाकात की और इस दौरान उन्हें सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई.


पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में कहा कि जनरल बाजवा ने नियंत्रण रेखा से लगे चांब सेक्टर में अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया. बयान में कहा गया कि जनरल बाजवा को नवीनतम अभियानगत स्थिति के बारे में जानकारी दी गई, जिसमें भारतीय सैनिकों द्वारा कथित संघर्षविराम उल्लंघन शामिल है.


पाकिस्तानी सेना ने कहा, ‘‘अधिकारियों और सैनिकों के साथ बातचीत के दौरान सेना प्रमुख ने सतर्कता और अभियानगत तैयारियों के लिए उनकी प्रशंसा की.’’


नवाज़ शरीफ के दामाद की गिरफ्तारी से पाकिस्तान में सियासी संकट
पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद मुहम्मद सफदर की गिरफ्तारी ने पाकिस्तान में हाल के समय का सबसे बड़ा राजनीतिक संकट खड़ा कर दिया है. इस मुद्दे को लेकर देश के सबसे बड़े शहर कराची में अर्धसैनिक बल और पुलिस के बीच गतिरोध की स्थिति उत्पन्न हो गई है.


इस मामले की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद की गिरफ्तारी से जुड़ी परिस्थितियों की जांच का आदेश दिए हैं. दरअसल पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि अर्धसैनिक बल फ्रंटियर कोर ने सफदर को गिरफ्तार करने के लिए कथित तौर पर सिंध पुलिस पर दबाव डाला.


ये भी पढ़ें:
महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में किसी केस की जांच के लिए CBI को पहले लेनी होगी इजाजत 


ओवैसी की चुनौती- योगी आदित्यनाथ अगर सच्चे योगी हैं तो 24 घंटे में साबित करें कि मैंने पाकिस्तान की तारीफ की