Balochistan Flood Update : बलूचिस्तान में आई बाढ़ (Flood in Balochistan ) ने सब कुछ तहस-नहस कर दिया है. यहां लोग अपना ही घर छोड़ने को मजबूर हैं. कई लोगों की जान चली गई है तो कई लोग बचने के लिए सुरक्षित जगह पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. कोक स्टूडियो पर 'काना यारी' गाने से मशहूर हुए पाकिस्तानी गायक वहाब अली बुगती (Pakistani singer Wahab Ali Bugti) भी इन्हीं लोगों में शामिल हैं. इस बाढ़ में उन्होंने भी अपना घर गंवा दिया है. 


ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गायक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. कई यूजर्स ने इसे शेयर कर कहा कि बुगती सबसे खराब स्थिति में रह रहे हैं क्योंकि उनका घर बाढ़ में नष्ट हो गया है. वायरल हो रही इन तस्वीरों और वीडियो में वह अपने परिवार के साथ सिर पर बिना छत के नजर आ रहे हैं. पाकिस्तानी सिंगर के हालात देखकर लोग उनकी मदद के लिए भी हाथ बढ़ा रहे हैं. 


सोशल मीडिया से मिल रही मदद 


इंडिपेंडेंट उर्दू (Independent Urdu)ने भी उनका वीडियो शेयर किया है. इसमें वह गाना भी गा रहे हैं, जो बलूचिस्तान में आई बाढ़ की स्थिति में एकदम सटीक बैठता है. वह इसमें गा रहे हैं "तेरी नदियों में बह जावा, तेरे खेतों में लहरावा" उनका यह वीडियो देख भारत के लोगों ने भी दुख जताया है. 


दरअसल, एक ट्विटर यूजर ने उनकी कुछ तस्वीरें शेयर की थी, जिनमें उनकी इस स्थिति के बारे में लोगों को पता लगा.  हालांकि, सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रिया और मदद के बाद बलूचिस्तान सरकार ने उनके परिवार तक मदद पहुंचाने का काम किया है. 


बलूचिस्तान में बाढ़ की स्थिति 


इस साल के मॉनसून ने पूरे पाकिस्तान में कहर बरपाया है. बलूचिस्तान में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है. भारी बारिश और बाढ़ के कारण बलूचिस्तान को बहुत नुकसान हुआ है. कई गांव जलमग्न हो गए हैं और लगभग 225 लोगों की जान चली गई. वहीं, 26,000 से ज्यादा घरों को नुकसान पहुंचा है. अभी भी यहां स्थिति बेहद खराब बनी हुई है. 


ये भी पढ़ें : Fatehpur News: यमुना का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाको में मंडरा रहा बाढ़ खतरा, उपजिलाधिकारी ने किया निरीक्षण


Hamirpur: यमुना और बेतवा नदियों में भीषण बाढ़ ने लिया विकराल रूप, प्रशासन के हाथ-पांव फूले, कई मकान जलमग्न