Pakistani Economist: इस वक्त पाकिस्तान (Pakistan) की शहबाज शरीफ (shahbaz sharif) की सरकार बेहद ही खराब आर्थिक स्थिति का सामना कर रही है. देश की जनता हर छोटी-बड़ी जरूरतों को लेकर कड़ा संघर्ष कर रही है. इसी बीच पाकिस्तान के एक अज्ञात इकॉनोमिस्ट ने देश के एक न्यूज टीवी प्रोग्राम में बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तान के पास पूरी दुनिया का 34 फीसदी विदेशी भंडार मौजूद है. 


पाकिस्तानी इकॉनोमिस्ट ने कहा कि दुनिया में जो लोग भी ऐसा कहते है पाकिस्तान दिवालिया हो जाएगा, वैसे लोग कम अक्ल है. इकोनॉमिस्ट ने जानकारी देते हुए कहा कि अब तक हम लोग ने जो भी रिसर्च कि है उसके मुताबिक पाकिस्तान 5 हजार अरब डॉलर का मालिक है. 
 
पूरी दुनिया में भिखारियों की बारात- इकॉनोमिस्ट
पाकिस्तानी इकॉनोमिस्ट के 5 हजार अरब डॉलर पर बयान पर न्यूज एंकर भी चौक गई. इसके बाद टीवी न्यूज एंकर ने इकॉनोमिस्ट से सवाल करते हुए पूछा कि तो फिर पाकिस्तान की सरकार इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड (IMF) से जो बेलआउट पैकेज मांग रहे हैं, उसका क्या?. इस पर इकोनॉमिस्ट ने तुरंत से जवाब देते हुए कहा कि वो तो हम (पाकिस्तान) है ही भिखारी.






हमलोग अल्लाह के नाम पर पैसे मांगने लग जाते हैं. पहले एक भिखारी लगा हुआ था और अब 13 भिखारी लग गए है. पाकिस्तानी इकोनॉमिस्ट ने कहा कि अब पूरी दुनिया में भिखारियों की बारात चल रही है. (एबीपी वीडियो की पुष्टि नहीं करता है)


पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार
ये पहला मौका नहीं है कि जब पाकिस्तान के इकॉनोमिस्ट या राजनेता ने बिगड़ते आर्थिक हालातों को नजरअंदाज करने की बात का है. वहीं हकीकत इससे बिलकुल अलग है. पाकिस्तान की सरकार लगातार भारी कटौती कर रही है. दो महीने पहले ही पाकिस्तान सरकार ने देश के नेताओं के निजी खर्चों में कटौती किया है.


उनके आने-जाने के खर्चे, बिजली बिल, गाड़ी के खर्चे और भी अन्य तरह के खर्चे कम हुए हैं. पाकिस्तान की विदेशी मुद्रा भंडार में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है, जो 3 मिलियन डॉलर से भी नीचे गिर चुकी है.


ये भी पढ़ें:Pakistani Man Call Super Power: 'पाकिस्तान बनेगा सुपर पॉवर, हमारे इशारे पर चलेगी दुनिया', पाकिस्तानी शख्स ने क्यों कहा ऐसा, वीडियो वायरल