Pakistani Expert On PM Modi: भारत और पाकिस्तान वाहिद दो ऐसे मुल्क है, जिन्हें आजादी एक साथ साल 1947 में मिली है. हालांकि, आजादी के 75 साल बीत जाने के बाद अगर दोनों देशों की मौजूदा स्थिति के बारे में तुलना करके देखें तो जमीन-आसमान का फर्क साफ नजर आएगा. ये बात न सिर्फ पूरी दुनिया को मालूम है, बल्कि इस बात पाकिस्तानी एक्सपर्ट वसीम अल्ताफ भी इत्तेफाक रखते हैं.


हाल में उन्होंने पाकिस्तानी महिला जर्नलिस्ट आरजू काजमी के यूट्यूब शो में पाकिस्तानी एक्सपर्ट वसीम अल्ताफ ने इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की इकोनॉमिक डिप्लोमेसी पाकिस्तान के लिए जरूरी है. इससे पाकिस्तान को बहुत कुछ सीखना चाहिए.


पीएम मोदी के विदेशी दौरे का जिक्र
पाकिस्तानी एक्सपर्ट ने पीएम मोदी के विदेशी दौरे का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि मोदी ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, अमेरिका और जापान के दौरे पर जा चुके हैं, जहां उन्होंने आर्थिक पहलुओं पर ध्यान दिया है. वो भरपूर अंदाज में ऐसा कर रहे है.



इसका सबसे अच्छा उदाहरण भारत और यूएई के बिजनेस पार्टनरशिप में देखने को मिलता है. इन दोनों देशों के बीच 85 मिलियन डॉलर का व्यापार है. इसके विपरीत पाकिस्तान और यूएई के बीच मात्र 2 मिलियन डॉलर का बिजनेस है.


अमेरिकी दौरे में डील
भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में अमेरिका का दौरा किया. जहां उन्होंने सेमीकंडक्टर प्लांट, रेलवे, तकनीक, ड्रोन, जेट इंजन और स्पेस सेक्टर से जुड़े करार किए. इसके अलावा फ्रांस के दौरे में उन्होंने राफेल को लेकर डील किया.


यूएई के दौरे में भारत और इस्लामिक देश के बीच बिजनेस करने और डिजिटल पेमेंट को लेकर सहमति बनी है. वहीं अबू धाबी में IIT कॉलेज खोलने पर सहमति जताई गई. 


ये भी पढ़ेंUK Arrest Anjem Choudhary: कौन है ब्रिटेन का मौलाना अंजेम चौधरी जो हमेशा ह‍िंदुओं के खिलाफ उगलता है जहर?