Bilawal Bhutto Zardari: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के बयान को लेकर बवाल जारी है. बिलावल भुट्टो ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी की तुलना कसाई से कर दी थी. इस बयान के बाद बीजेपी एक नेता ने ये एलान कर दिया कि जो भी बिलावल भुट्टो का सिर काटकर लाएगा उसे दो करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा. अब पाकिस्तानी विदेश मंत्री की तरफ से इस बयान का जवाब दिया गया है. 


ब्लूमबर्ग के साथ एक इंटरव्यू में बिलावल भुट्टो ने अपने बयान को दोहराते हुए कहा कि पीएम मोदी को गुजरात का कसाई बोलना इतिहास के तथ्यों के आधार पर था. इसमें उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा, लेकिन बीजेपी नेता इसे व्यक्तिगत अपमान की तरह देख रहे हैं. 


जरदारी ने जताया विरोध
अपने इस इंटरव्यू में पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि मोदी की पार्टी के एक सदस्य ने मेरे सिर पर 2 करोड़ रुपये का इनाम रखा है. इसीलिए मुझे नहीं लगता है कि पीएम मोदी को गुजरात का कसाई कहने को सही साबित करने का इससे अच्छा कोई उदाहरण हो सकता है. जरदारी ने बीजेपी नेता के इस बयान को लक्ष्मण रेखा को लांघने जैसा बताया. 


इस इंटरव्यू के दौरान बिलावल भुट्टो से पाकिस्तानी मंत्री शाजिया मिर्री के उस बयान पर भी सवाल किया गया, जिसमें उन्होंने भारत को परमाणु हथियारों की धमकी दी थी. विदेश मंत्री ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि इस बयान के ज्यादा मायने नहीं निकाले जाने चाहिए. 


क्या है पूरा मामला
दरअसल यूएनएससी में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को जमकर तलाड़ लगाई और कहा कि हम किसी भी हाल में एक और 26/11 नहीं होने दे सकते हैं. इस बयान की दुनियाभर में खूब चर्चा हुई. इस दौरान एस जयशंकर ने दुनिया को ये भी याद दिलाया कि ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में मारा गया. इसके बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने एक बयान में कहा, ओसामा भले ही मारा गया हो लेकिन गुजरात का कसाई जिंदा है, जो अभी भारत के प्रधानमंत्री पद पर बैठा है. इस दौरान जरदारी ने पीएम मोदी को आरएसएस का पीएम बताया और कहा कि आरएसएस हिटलर से प्रेरणा लेता है. 


पाकिस्तानी विदेश मंत्री के इस बयान पर भारत में जमकर बवाल हुआ. बीजेपी नेताओं और समर्थकों ने देशभर में प्रदर्शन किए, वहीं विपक्षी नेताओं ने भी पीएम मोदी के खिलाफ ऐसी भाषा का खुलकर विरोध किया. इसी दौरान उत्तर प्रदेश बीजेपी के एक नेता ने एलान किया कि जो बिलावल भुट्टो का सिर कलम करेगा उसे वो दो करोड़ रुपये का इनाम देंगे. 


ये भी पढ़ें - Volodymyr Zelenskiy in America: रूस से युद्ध के बाद पहली बार अमेरिका पहुंच सकते हैं यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की