Pakistan High Commission : पाकिस्तान के दूतावास में काम करने वाली घरेलू सहायिका से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास में यह घटना हुई. आरोप है कि दूतावास में घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली भारतीय महिला के साथ छेड़छाड़ की जाती थी. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना के बाद पाकिस्तान दूतावास के प्रभारी साद अहमद वाराइच के कर्मचारी को देश से भेज दिया गया. 


दिल्ली में हुआ भारतीय महिला का उत्पीड़न
54 साल का आरोपी पाकिस्तानी नागरिक मिन्हाज हुसैन नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी साद अहमद वाराइच के यहां रसोइए के रूप में काम कर रहा था. आरोप है कि यहां एक भारतीय महिला से छेड़छाड़ की कोशिश की थी. रिपोर्ट में बताया गया कि महिला साद अहमद के आवास पर घरेलू सहायिका के  रूप में काम पर रखी गई थी और वह नई दिल्ली के तिलक मार्ग स्थित वाराइच के आधिकारिक आवास के सर्वेंट क्वार्टर में रह रही थी. 54 वर्षीय मिन्हाज हुसैन फरवरी में भारत आया और उसने कथित तौर पर महिला के दुर्व्यवहार किया. वह लगातार उस से यौन संबंधों की मांग कर रहा था और अश्लील बातें कर रहा था. छेड़छाड़ के प्रयास के बाद महिला ने घटना की सूचना साद अहमद को दी, जिसने बकरीद के त्यौहार के बहाने चुपचाप हुसैन को वापस पाकिस्तान भेज दिया. 


नौकरी से भी निकाला तो परेशान हो गई महिला
इसके बाद पाकिस्तानी उच्चायोग ने महिला को 30 जून तक नौकरी और घर छोड़ने को कहा. नौकरी जाने और अपने साथ हुए व्यवहार को लेकर महिला काफी परेशान थी. इसके बाद वह 28 जून को तिलक मार्ग थाने गई और मिन्हाज हुसैन के अभद्र व्यवहार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. दिल्ली पुलिस ने शिकायत के आधार मिन्हाज अहमद हुसैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली.मिन्हाज हुसैन आधिकारिक पासपोर्ट और वीजा पर भारत में रह रहा था. परेशानी को बढ़ता देख मिन्हाज हुसैन को 30 जून को फिर वापस पाकिस्तान भेज दिया गया. इस पूरे घटनाक्रम ने पाकिस्तान उच्चायोग और साद अहमद वाराइच को शर्मसार कर दिया है