Pakistan Student On India: भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) को एक ही वक्त पर आजादी मिली थी. वो वक्त था साल 1947 का. हालांकि, आजादी मिले हुए 75 साल हो चुके है, लेकिन आज के हालातों की तुलना की जाए तो भारत पाकिस्तान से हर मायने में आगे है. इसका उदाहरण है आज का कश्मीर. आज भारतीय सरजमीं पर मौजूद कश्मीर में दिन-ब-दिन तरक्की हो रही है, वहीं पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हालात बद से बदतर हैं.


भारत और पाकिस्तान के इंटरनेशनल स्थिति के बारे में बातचीत करते हुए पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब मलिक ने कुछ लोगों की बातें की. इस दौरान पाकिस्तानी स्टूडेंट ने भारत के कश्मीर में रहने वालों का जिक्र करते हुए कहा कि पड़ोसी मुल्क भारत के कश्मीर में रहने वाले लोग ज्यादा खुश है. वो 80 रुपये में तेल लेते है और तीन लाख में गाड़ियां खरीद लेते है. इन सब की जानकारी उन्हें इंस्टाग्राम पर एक भारत में रहने वाले कश्मीरी से बात करते हुए पता चली.


'PM शहबाज जहां भी जाते है भीख मांगते हैं'
पाकिस्तान में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट ने भारत के कश्मीर में रहने वाले शख्स से कहा कि हम आपका सपोर्ट करते हैं. इस पर भारत के कश्मीरी ने कहा कि मेहरबानी कर के मत कीजिए हम खुश हैं. इसे आगे बात करते हुए पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि हमारे रिश्ते किसी भी देश से सही नहीं है. सारे देश को पता है कि हम गरीब है. इसके अलावा शख्स ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ जहां भी जाते है भीख मांगने लग जाते है.



MIT यूनिवर्सिटी में 30 फीसदी बच्चे भारतीय
पाकिस्तान शख्स ने भारत के इंटरनेशनल रिलेशन से लेकर पढ़ाई के सिस्टम तक का जिक्र किया. इसी बीच एक स्टूडेंट ने कहा कि अमेरिका के MIT यूनिवर्सिटी में 30 फीसदी बच्चे भारतीय होते हैं. इसके अलावा भारत में स्थित IIT कॉलेज का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि भारतीय स्टूडेंट की कोडिंग लैंग्वेज हम पाकिस्तानियों से बहुत हाई है. हमें जब भी कोडिंग में प्रॉब्लम होती है तो हम इंडियन यूट्यूब चैनल देखकर सीखते हैं.


ये भी पढ़ें:


Pakistan Budget 2023-24: पाकिस्तान की संसद ने 2023-24 के लिए 14.48 लाख करोड़ रुपये का बजट मंजूर किया