इस्लामाबादः कश्मीर मुद्दे पर भारत को अंतरराष्ट्रीय अदालत में घसीटने की धमकी देने वाले पाकिस्तान को करारा झटका लगा है. खुद पाकिस्तान के वकील ने माना है कि कश्मीर में जनसंहार का पाकिस्तान के पास कोई सबूत नहीं है.पाकिस्तान के वकील खावर कुरैशी ने कहा है कि किसी देश के हाथों हो रहे जनसंहार को साबित करने के लिए पुख्ता सबूत जुटाना मुश्किल है. पाकिस्तानी वकील ने कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में ले जाये जाने की इमरान खान सरकार की कोशिशों के बीच यह दलील दी है.


पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को ICJ में उठाने की दे चुका है धमकी


बहुचर्चित कुलभूषण जाधव मामले में आईसीजे में पाकिस्तान का पक्ष रखने वाले वकील खावर कुरैशी ने पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल से कहा कि जनसंहार को साबित करना काफी मुश्किल है. कुरैशी ने एक सवाल के जवाब में कहा, ''जनसंहार को साबित करने के लिए सबसे मौलिक बात ठोस सबूत जुटाना है और किसी राष्ट्र के हाथों हो रहे जनसंहार को साबित करना बेहद मुश्किल है.''


यूनिसेफ कार्यक्रम में पाकिस्तान ने छेड़ा कश्मीर राग, कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने दिया करारा जवाब


पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को आईसीजे में ले जाने की धमकी दी है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कश्मीर मामले में दुनिया के कई देशों से संपर्क कर चुके हैं.


गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने और जम्मू कश्मीर को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में बांटने के भारत सरकार के निर्णय के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध बेहद तल्ख हो गए हैं.


पाक के तेवर ढीले, जीवनरक्षक दवाओं की कमी के बाद भारत के साथ बहाल किया आंशिक व्यापार


अपाचे हेलिकॉप्टर के बारे में जानिए सब कुछ