Pakistan Viral Video: सनातन धर्म में गाय को सबसे पवित्र जानवर माना गया है. हिंदू लोग इसे पूजते हैं और गाय माता कहकर पुकारते हैं. वहीं, पाकिस्तान का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स ने हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है. उसने एक महिला यूट्यूबर को किसी सवाल का जवाब देते हुए कहा कि लोग यहां गाय को खाते हैं और हिंदू उसकी पूजा करते हैं. वहीं हिंदू गाय को मां कहते हैं तो बैल को अब्बू क्यों नहीं कहते हैं.


हालांकि, शख्स के इस तरह से विवादित बयानबाजी पर महिला ने रोकते हुए कहा कि आप किसी मजहब या धर्म के खिलाफ ऐसा नहीं बोल सकते हैं. वहीं महिला ने आगे कहा कि हम पाकिस्तानियों की ये बुरी आदत है कि किसी को भी कुछ भी बोल देते हैं. हम यहां शिया को काफिर बोलते हैं. इस पर शख्स भड़क उठता है और दोबारा सवाल करते हुए पूछता है कि वो (हिंदू) अगर गाय को मां बोलते है तो बैल को अब्बू क्यों नहीं बोलते हैं.


इस एक्स अकाउंट से पोस्ट किया गया वीडियो


भड़काऊ और जहरीले बयान से जुड़े वीडियो को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @pakistan_untold ने पोस्ट किया है. इससे अभी तक 5 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. (वीडियो की पुष्टि एबीपी न्यूज नहीं करता है.)






पाकिस्तान में हिंदुओं की संख्या


पाकिस्तान की आवाम आए दिन हिंदुओं के खिलाफ विवादित बोल बोलते रहते हैं. पाकिस्तान में आजादी के बंटवारे के वक्त हिंदुओं की संख्या 21 फीसदी थी, वहीं अब घटकर 1 फीसदी तक आ गई है. पड़ोसी मुल्क में रहने वाले अल्पसंख्यकों की स्थिति काफी बुरी है. कमोबेश ऐसा ही आलम भारत के एक और पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में है, जहां हिंदू वक्त से साथ कम होते गए. 


ये भी पढ़ें: मारा गया हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह, इजरायली सेना का दावा- 'अब सिर्फ एक कमांडर बचा'