Pakistan Holi Ban: हाल ही में पाकिस्तान के कायदे- आजम यूनिवर्सिटी ने होली सेलिब्रेशन पर बैन लगा दिया था. इस पर पाकिस्तान के आज न्यूज के रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान हायर एजुकेशन कमीशन ने सभी एजुकेशन सेंटर में होली सेलिब्रेशन पर ये कहते हुए बैन लगा दिया था कि इस तरह की एक्टिविटी इस्लामिक कल्चर को ठेस पहुंचा सकती है.


हालांकि, होली पर बैन लगने के बाद पाकिस्तान की बहुत फजीहत हुई थी, जिसकी वजह से Higher Education Commission (HEC) ने फैसले को वापस ले लिया था. इसी मुद्दे पर पाकिस्तानी यूट्यूबर सना अमजद ने पाकिस्तान के अवाम से उनकी राय जाननी चाही. इस दौरान लोगों का रिएक्शन बेहद ही अजीब था. कई लोगों ने तो बैन के फैसले को सही ठहराया.


होली पर बैन लगाने वाला फैसला सही
एक पाकिस्तानी शख्स ने महिला यूट्यूबर से बात करते हुए को कहा कि होली पर बैन लगाने वाला फैसला सही था. हम इसका सपोर्ट करते हैं. पाकिस्तान एक इस्लामिक नियमों को मानने वाला देश है. उस शख्स ने आगे जवाब देते हुए कहा कि एक इस्लामिक देश होने के नाते अगर हम इस तरह की चीजों को रोकते हैं तो ये एक अच्छा फैसला है.



इस दौरान पाकिस्तानी शख्स ने महिला यू्ट्यूबर से ही उल्टे सवाल करते हुए पूछने लग गया कि आपके साथ कोई कुछ भी करेगा तो आपको बुरा नहीं लगेगा. इस बात पर महिला को गुस्सा भी आ गया. 


हर तरह के पर्व को बैन कर देना चाहिए
एक अन्य शख्स ने होली बैन पर कहा कि किसी भी एजुकेशन सेंटर पर किसी भी धर्म के त्योहार नहीं मानना चाहिए. मैं पर्सनली होली के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन हर तरह के पर्व को बैन कर देना चाहिए. शख्स ने कहा कि इस्लाम को किसी भी चीजों से नुकसान नहीं होता. यहां के रहने वाले मुसलमानों को नुकसान हो रहा है.


ये भी पढ़ें:Imran Khan: पीएम मोदी के अमेरिका दौरे को लेकर इमरान खान ने कहा झूठ, लोग बोलें- पागल हो गया है ये शख्स