Pakistani National Arrested: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत कई नेताओं को मारने की बड़ी साजिश नाकाम हुई है. न्यूयॉर्क सिटी में एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा गया है, जो अमेरिका में नेताओं की हत्या करने के लिए आया था. इस शख्स के संबंध ईरान की सरकार के साथ हैं, जो यूएस को अपना दुश्मन मानता है. अदालती दस्तावेजों के मुताबिक, न्याय विभाग ने गिरफ्तार शख्स पर राजनीतिक हत्याएं करने की साजिश रचने और ईरानी सरकार के साथ संबंध रखने का आरोप लगाया है. 


सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी शख्स की गिरफ्तारी के तुरंत बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अन्य अधिकारियों की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. हालांकि, आपराधिक शिकायत में साफ तौर पर ट्रंप का नाम नहीं है. मगर कई स्रोतों ने इस बात की पुष्टि की है कि पाकिस्तानी शख्स के निशाने पर ट्रंप भी थे. पूर्व राष्ट्रपति पर हाल ही में हमला हुआ था, जब एक रैली के दौरान उन पर गोलियां चलाई गईं. गनीमत ये रही कि गोली उन्हें लगने के बजाय उनके कान को छूते हुए निकल गई. 


अमेरिका में नेताओं की हत्या करने आया आसिफ रजा


(आसिफ रजा, Photo Credit-ANI)


अदालत के दस्तावेज के मुताबिक, ब्रुकलिन में खोली गई एक संघीय शिकायत से पता चलता है कि पकड़े गए शख्श का नाम आसिफ मर्चेंट है. 46 वर्षीय आसिफ को आसिफ रजा मर्चेंट के नाम भी जाना जाता है. शिकायत में आसिफ पर अमेरिका की धरती पर नेता या अमेरिकी अधिकारियों की एक असफल हत्या की साजिश के सिलसिले में पैसे लेकर मर्डर करवाने का आरोप लगाया गया है. 


एफबीआई की तरफ से जारी की गई प्रेस रिलीज के मुताबिक, आसिफ इससे पहले ही अमेरिका में किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे पाता, उसे पकड़ लिया गया. पाकिस्तानी शख्स को इस वक्त न्यूयॉर्क में संघीय हिरासत में रखा गया है. 


जिन्हें आसिफ हत्या के लिए दे रहा था पैसे, वो निकले एफबीआई एजेंट


आसिफ रजा ने हत्या करने के लिए जिन लोगों को नियुक्त किया था, वो एफबीआई के एजेंट्स थे. एफबीआई न्यूयॉर्क फील्ड ऑफिस के कार्यवाहक सहायक निदेशक क्रिस्टी कर्टिस ने कहा, "सौभाग्य की बात ये है कि जिन हत्यारों को आसिफ मर्चेंट ने कथित तौर पर हत्या के लिए नियुक्त करने की कोशिश की थी, वे सीक्रेट एफबीआई एजेंट थे. यह मामला न्यूयॉर्क, ह्यूस्टन और डलास में हमारे एजेंटों, एनालिस्ट और प्रॉसिक्यूटर्स के समर्पण और उनके प्रयासों को रेखांकित करता है."


न्यूयॉर्क के पूर्वी जिले के अमेरिकी अटॉर्नी ब्रियोन पीस ने कहा, "विदेश में दूसरों की ओर से काम करते हुए, मर्चेंट ने अमेरिकी धरती पर अमेरिकी सरकारी अधिकारियों की हत्या की योजना बनाई. ये अभियोजन दिखाता है कि ये कार्यालय और अमेरिकी न्याय विभाग हमारे देश की सुरक्षा, हमारे सरकारी अधिकारियों और हमारे नागरिकों को विदेशी खतरों से बचाने के लिए त्वरित और निर्णायक कार्रवाई करेगा."


यह भी पढ़ें: अमेरिका ने 9/11 के मास्टरमाइंड को पहले दी 'राहत', विरोध बढ़ा तो उठाया ये बड़ा कदम