Pakistani PM Shahbaz Reaction On Arshad Nadeem: पाकिस्तान के अरशद नदीम को पेरिस में आयोजित ओलंपिक जेवलिन थ्रो स्पर्धा में नया ओलंपिक रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया है. वहीं भारत के नीरज चोपड़ा ने इस प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता है. दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर भारत से लेकर पाकिस्तान तक में चर्चाएं हैं. 


हालांकि इसे लेकर लोगों के अलग-अलग रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.


अरशद नदीम की जीत का क्रेडिट पाकिस्तान पीएम को दे रहा शख्स


वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि अरशद नदीम ने जैसे ही जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता का फाइनल जीत लिया, उसी वक्त पाकिस्तानी प्रधानमंत्री भी टीवी पर प्रतियोगिता देख रहे हैं. इसके साथ ही एक शख्स उन्हें इसकी मुबारकबाद देता नजर आता है. वह शख्स शहबाज शरीफ से कहता है, "बहुत बहुत बधाइयां सर, ये आपका ही विजन है."


इस वीडियो को लेकर लोगों के काफी रिएक्शन आ रहे हैं. खुद को फिल्म क्रिटिक बताने वाले कमाल आर खान ने अपने एक्स अकांउट पर इस वीडियो को पोस्ट कर लिखा, "पाकिस्तान के पीएम भी कम ड्रामा नहीं करते हैं."


वहीं एक एक्स यूजर ने लिखा, "एक स्पॉन्सर तो दे नहीं पा रहे थे और उसकी जीत का क्रेडिट ले रहे हो." एक दूसरे यूजर ने लिखा, "राजनेताओं की फितरत में ही है कि वह ड्रामा करें और लोगों को बेवकूफ बनाएं."


अरशद नदीम को पाकिस्तानी सरकार से क्या-क्या सहूलियतें?


पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने अरशद नदीम के ओलंपिक में गोल्ड लाने के बाद 10 करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा की है, जबकि सिंध सरकार ने 5 करोड़ रुपये और सिंध के राज्यपाल कामरान टेसोरी ने अरशद नदीम के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है.


दूसरी ओर, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी अहमद शहजाद और गायक अली जफर ने अरशद नदीम के लिए 1 करोड़ 1 लाख रुपये का दान दिया, जबकि कराची में बिजली वितरण कंपनी के. इलेक्ट्रिक ने अरशद के लिए 20 लाख रुपये का दान दिया और पाकिस्तान के निजी बैंक यूबीएल ने भी अरशद के लिए 20 लाख रुपये का दान दिया है.


ये भी पढ़ें:


'दुनिया की सारी ताकतें भी अगर...', मनीष सिसोदिया का बीजेपी पर करारा हमला