Afghanistan Praise India: भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते पिछले कुछ सालों से बेहतर नहीं है. मुख्य वजह है पाकिस्तानियों की नापाक आतंकी करतूत, जिसे लेकर भारत हमेशा पाकिस्तान को कड़े शब्दों में चेतावनी देता आया है. इसके अलावा आज के वक्त में पाकिस्तानियों के अपने एक और पड़ोसी मुल्क अफगानिस्तान के साथ भी रिश्ते सही नहीं है.


हाल ही में जब एक पाकिस्तानी यूट्यूबर ने पाकिस्तानियों से भारत के संबंध में बात करनी चाही तो एक शख्स ने भारत के बुराई करनी शुरू कर दी. इसी बीच एक अफगानी शख्स ने भारत का पक्ष लेते हुए कहा, हमें भारत पसंद है. इस बात सामने खड़ा पाकिस्तानी शख्स गुस्से में आ गया और अफगानी व्यक्ति को धमकी देते हुए कहा कि हमारे साथ गद्दारी मत करना.


भारत को अपना दोस्त बताने पर आगबबूला हो गया
पाकिस्तानी शख्स ने अफगानियों की ओर से भारत को अपना दोस्त बताने पर आगबबूला हो गया. उसने कहा कि जहां आप रहते हो उसी से गद्दारी कर हो. इस पर अफगानी ने कहा कि हम पाकिस्तान में यूं ही नहीं रहते है, हम बदले में पाकिस्तान को टैक्स देते हैं. हम पाकिस्तान के गुलाम नहीं है. इसके अलावा हमें भारत पसंद है. वो हमारी मदद करता है. इंडिया के साथ देने पर अफगानी ने कहा कि भारत ने हमारे साथ अच्छा किया है, इसलिए हम उन्हें अच्छा कहेंगे.



भारत ने अफगानिस्तान से अपने रिश्ते बरकरार रखें
अमेरिका जब से 2021 अगस्त में अफगानिस्तान छोड़ कर गया है, तब से वहां तालिबानियों की हुकुमत है. हालांकि, इस दौरान भी भारत ने अफगानिस्तान से अपने रिश्ते बरकरार रखें और समय-समय पर वहां मदद भेजना जारी रखा. कोविड महामारी के दौर में भारत ने अफगानिस्तान को मानवीय मदद के तौर पर 5 लाख वैक्सीन की डोज भेजी थी.


ये भी पढ़ें:


Russia Coup Wagner: पुतिन वैगनर लीडर येवगेनी प्रिगोझिन को मारने का बना चुके हैं प्लान, बड़ा खुलासा!