Pakistan On Akhand Bharat Map: हाल ही में 28 मई को भारत के नए संसद का उद्घाटन हुआ. इसको लेकर विश्व भर में चर्चा हुई. हालांकि, इस नए संसद में एक अखंड भारत का मैप भी लगा हुआ था, जिसको लेकर भारत के पड़ोसी मुल्क जैसे पाकिस्तान (Pakistan) और नेपाल (Nepal) ने सवाल खड़ा किए, क्योंकि अखंड भारत मैप पर पुराने दौर के जगहों को दिखाया गया था. इनमें आज के समय का पाकिस्तान और नेपाल दिखाया गया था.


पाकिस्तानी महिला यूट्यूबर सना अमजद ने अखंड भारत मैप के मुद्दे पर अवाम के बीच जाकर सवाल किया. उन्होंने सवाल करते हुए पूछा कि इंडिया के नए संसद में अखंड भारत  का मैप लगा हुआ है. इस पर पाकिस्तानी शख्स ने जवाब देते हुए कहा कि भारतीय सरकार कुछ न कुछ कहती रहती है, लेकिन करती कुछ भी नहीं है. पाकिस्तान हमारा है, इनके बाप का नहीं हैं.


'हम दूसरे मुल्क की तरह लालची नहीं'
पाकिस्तानी शख्स ने अखंड भारत पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पाकिस्तान पाकिस्तानियों का ही रहेगा. हम कभी एक नहीं हो सकते हैं. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर बात करते हुए शख्स ने कहा कि ये भारत का ख्वाब है, जो कभी पूरा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि कुछ मुल्क है, जो पैसो के खातिर भारत में मिल जाए जैसे बांग्लादेश और श्रीलंका. हम उनके जैसे लालची नहीं है. हमें सिर्फ अपनी बात करनी है. पाकिस्तान न भारत से जाकर मिलेगा और कभी ऐसा होगा.



कब्जे वाले कश्मीर पर दिया जवाब
पाकिस्तानी यूट्यूबर ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में होने वाले विरोध प्रदर्शन पर भी अवाम से बात की और कहा कि वो आए दिन कहते है कि हम पाकिस्तान से अलग होना चाहते हैं. इस पर शख्स ने जवाब देते हुए कहा कि हम तो चाहते है कि वो हमेशा अलग हो जाए और हमारी जान छोड़े. हम चार सूबो में ही खुश है.


ये भी पढ़ें:US Social Media: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को झटका! व्हाइट हाउस के अधिकारियों पर कोर्ट ने लगाई ये रोक