Pakistan plane emergency landing in Lahore: पाकिस्तान के एक निजी एयरलाइन के यात्रियों से भरे विमान में सोमवार को आग लग गई, जिससे विमान में अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया किसी बड़ी अनहोनी को देखते हुए पायलट ने विमान को लाहौर हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारना पड़ा. पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक अधिकारी ने विमान की आपातकालीन लैंडिग की इस घटना के बारे में जानकारी दी.


पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के अनुसार, फ्लाई जिन्ना की उड़ान एफएल-846 सोमवार को चालक दल सहित 171 यात्रियों के साथ कराची से लाहौर के लिए रवाना हुई थी. एफएल-846 फ्लाइट तकरीबन 27,000 फिट की ऊंचाई पर थी.तभी विमान में आग लग गई, विमान के चालक दल को पता चला कि प्लेन के कार्गो में धुआ उठ रहा है. पायलट ने तुरंत इसकी सूचना नागरिक उड्डयन प्राधिकरण को दी.


सीएए के प्रवक्ता सैफुल्ला खान ने 'पीटीआई' से बातचीत में कहा कि विमान के कैप्टन ने शाम 7:15 बजे लाहौर के पास कार्गो डिब्बे में धुआं निकलने की सूचना दी. जिसके बाद प्राधिकरण अधिकारी सकते में आ गए. 


उन्होंने कहा कि आपातकालीन लैंडिंग के दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हवाई अड्डा प्राधिकरण का अग्निशमन विभाग घटनास्थल पर मौजूद था.


सीएए प्रवक्ता ने कहा, ''विमान शाम 7:23 बजे लाहौर हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतारा गया. वहां पर मौजूद फायर ब्रिगेड ने फ्लाइट पर पानी की बौछारें की जिससे धुएं पर काबू पाया गया.


सीएए प्रवक्ता सैफुल्ला खान ने कहा कि विमान की आपातकालीन निकासी प्रणाली से विमान के सभी यात्रियों और चालक दल को सुरक्षित रूप से बाहर निकाला गया. किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है, स्थित सामान्य है.


सैफुल्ला खान ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों ने विमान में धुए उठने की घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं, जांच दल यहां पता लगा रहा है कि विमान में आग कैसे लगी. जांच दल अगले कुछ दिनों में मंत्रालय को अपनी रिर्पोट सौपेंगा