Pakistani Public On Dawood Ibrahim Poisoning: भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादी और मुंबई हमले का मास्टरमांइड दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर आग की तरह फैल चुकी है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो कयास ये लगाए जा रहे हैं कि दाऊद इब्राहिम को किसी अज्ञात व्यक्ति ने जहर दे दिया था, जिसके बाद उसे गंभीर हालत में पाकिस्तान के कराची के किसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


हालांकि, इस पर अभी भी संदेह के बादल घिरे हुए हैं कि पर्दे की पीछे की असली सच्चाई क्या है. इन्हीं मुद्दो पर बात करने के लिए पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने आवाम के बीच जाकर उनकी प्रतिक्रिया ली. उन्होंने आवाम से सवाल किया कि क्या वाकई में दाऊद इब्राहिम को जहर दी गई है या वो सच में पाकिस्तान में ही शरण लेकर रहता है.


पाकिस्तानी यूट्यूबर के सवाल पर जवाब देते हुए आवाम ने कहा कि हम लोग दाऊद इब्राहिम के बारे में कुछ भी कहने से पहले हुक्मरान से ये अपील करते हैं कि क्या वाकई में भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी और D कंपनी का आका पाकिस्तान में रहता है? सरकार इस पर जवाब दे. दाऊद इब्राहिम से जुड़ी बात को सरकार चाहे तो कन्फर्म करे या रिजेक्ट करे.


ओसामा बिन लादेन के मामले में भी झूठी बातें
पाकिस्तानी यूट्यूबर से बातचीत करते हुए एक शख्स ने कहा कि पाकिस्तान सरकार को कम से कम इस बात की पुष्टि करनी चाहिए कि आखिर दाऊद इब्राहिम हमारे मुल्क में है या नहीं. अगर पाकिस्तान ऐसी संवेदनशील बातों को अहमियत नहीं देगा तो ग्लोबल लेवल पर इसका सबसे ज्यादा असर पड़ेगा.



हालांकि, ये पहली बार नहीं है, जब पाकिस्तान अपनी घटिया विदेश नीति की वजह से सवाल के घेरों में आया है. इससे पहले ओसामा बिन लादेन के मामले में भी झूठी बातें कही थी कि वो पाकिस्तान में नहीं है. लेकिन बाद में अमेरिकी सेना ने एबटाबाद में घुसकर ओसामा बिन लादेन को मारा और देश का झूठ पकड़ा गया.


ये भी पढ़ें:Watch: ताश के पत्तों की तरह ढह गईं ईमारतें, वीडियो में देखें कितना भयानक है चीन का भूकंप