Pakistani Over India Development: भारत और पाकिस्तान को एक ही साथ साल 1947 में आजादी मिली थी. उस वक्त दोनों देशों की हालत बेहद नाजुक स्थिति में थी. हालांकि, आज आजादी के 76 साल बाद देखा जाए तो भारत ने पाकिस्तान के मुकाबले काफी ज्यादा तरक्की कर ली है. ये सिर्फ दुनिया ही नहीं बल्कि हमारे पड़ोसी मुल्क में रहने वाली जनता का भी मानना है. हाल ही में पाकिस्तानी महिला यूट्यूबर सना अमजद ने भारत की मौजूदा स्थिति पर अवाम की राय जानने के लिए उनके बीच गई.


पाकिस्तान की अवाम ने भारत की टेक्नोलॉजी पर बात करते हुए कहा, वो हमसे काफी आगे है. हम उनका मुकाबला किसी भी फील्ड में नहीं कर सकते हैं. उन्होंने हमसे काफी ज्यादा तरक्की की है.


यूट्यूबर सना ने अवाम के बीच जाकर उनसे इंटरनेट सर्विस के हवाले से भी बात की. इस पर अवाम ने कहा कि हम जहां 4जी चला रहे है, वहीं हमारा हम साया मुल्क 5जी और 6जी की तरफ जा रहा है.


'भारत पहले नंबर पर आ जाएगा'
पाकिस्तानी शख्स ने देश में इंटरनेट के हवाले से बात करते हुए कहा, यहां पर लोगों को इंटरनेट जैसी बेसिक सुविधा भी नहीं मिल पाती है. wifi वाले 5 से 6 दिन तक लगा देते है किसी भी प्रॉब्लम को ठीक करने के लिए. यहां 4G में ज्यादा से ज्यादा 1.5 MBPS से ज्यादा की स्पीड नहीं आती है. पाकिस्तानी यूट्यूबर ने कहा कि चीन इस वक्त इंटरनेट में पहले नंबर पर है और भारत दूसरे.



शख्स ने आगे कहा, आने वाले समय में भारत पहले नंबर पर आ जाएगा. इसका सबसे बड़ा उदाहरण देख ले कि दुनिया के सबसे बड़े यूट्यूबर में इंडिया के लोगों का नाम शुमार है. 


ये भी पढ़ें:


Anju in Pakistan: पहले अंजू ने कहा था कि वापस जाऊंगी, अब पाकिस्तान ने क्यों बढ़ा दिया 1 साल के लिए वीजा, जानें वजह